13 लोक सभा सीटों के लिए 15 खर्चा निगरान नियुक्त

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 07:15 PM (IST)

 

 

चंडीगढ़, 2 मई:(अर्चना सेठी) भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से लोक सभा मतदान 2024 के मद्देनज़र राजनैतिक पार्टियों और उनके उम्मीदवारों के खर्चे पर नज़र रखने के लिए पंजाब की 13 लोक सभा सीटों के लिए 15 खर्चा निगरानों की सूची जारी कर दी गई है। यह सभी अधिकारी भारतीय रेवन्यू सर्विस ( आई. आर. एस) के साथ सम्बन्धित हैं और खर्चा निगरान के तौर पर विशेष महारत रखते हैं। 

 

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान को यकीनी बनाने के लिए खर्चा निगरान अहम भूमिका निभाते हैं और उनकी तरफ से राजनैतिक पार्टियों और उम्मीदवारों के हर छोटे- बड़े चुनाव खर्चे पर पैनी नज़र रखी जाती है। 

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगे बताया कि गुरदासपुर लोक सभा सीट के लिए हरशद एस वेंगुरलेकर, अमृतसर लोक सभा सीट के लिए बरे गणेश सुधाकर, खडूर साहब लोक सभा सीट के लिए अनुराग त्रिपाठी और जालंधर लोक सभा सीट के लिए माधव देशमुख को नियुक्त किया है। 

 

इसी तरह लोक सभा सीट होशियारपुर के लिए पवन कुमार खेतान, लोक सभा सीट आनंदपुर साहिब के लिए शिल्पी सिन्हा, लोक सभा सीट लुधियाना के लिए पंकज कुमार और चेतन डी कलामकर, लोक सभा सीट फतेहगढ़ साहिब के लिए आनन्द कुमार, लोक सभा सीट फरीदकोट के लिए मनीष कुमार, लोक सभा सीट फ़िरोज़पुर के लिए नगेंदर यादव, लोक सभा सीट बठिंडा के लिए अखिलेश कुमार यादव और नन्दिनी आर नायर, लोक सभा सीट संगरूर के लिए अमित संजय गुरव और लोक सभा सीट पटियाला के लिए मीतू अग्रवाल को नियुक्त किया है। 

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने कहा कि हर खर्चा आब्जर्वर अपने सम्बन्धित लोक सभा हलके में चुनाव प्रक्रिया की निरपेक्षता और पारदर्शिता को यकीनी बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News