वैट घोटाले में फरार इंड स्विफ्ट का डायरैक्टर मुंजाल गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 08:57 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील): वैट घोटाले में फरार चल रहे इंड स्विफ्ट कंपनी के डायरैक्टर एन.वी. रतन मुंजाल को क्राइम ब्रांच ने सोमवार को पी.जी.आई. के पास से गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को क्राइम ब्रांच मुंजाल को जिला अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल करेगी। क्राइम ब्रांच मुंजाल की निशानदेही पर घोटाले से जुड़े कागजात बरामद करेगी।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मुंजाल को पी.जी.आई. के पास नाका लगाकर काबू लिया। विजीलैंस द्वारा केस दर्ज करने के बाद से ही मुंजाल फरार था। जिला अदालत और पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में भी मुंजाल की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की जा चुकी थी। 

ऐसे हुआ था खुलासा
विजीलैंस द्वारा रजिस्टर केस के मुताबिक 17 जुलाई, 2018 को वैट ट्रिब्यूनल की कोर्ट यू.टी. प्रशासन में लगी थी, जिसकी अध्यक्षता एडवाइजर कर रहे थे। उनकी कोर्ट में इंड स्विफ्ट का केस भी था। उस केस में एक्साइज डिपार्टमैंट ने कंपनी पर 5 करोड़ 90 लाख 54 हजार 342 रुपए बकाया वैट निकाला। एडवाइजर ने जब केस का स्टेटस पूछा तो कंपनी के वकील ने कहा कि उनका मामला तो 31 मार्च, 2015 को खत्म भी हो चुका है। डिपार्टमैंट ने पांच हजार का चालान कर दिया था। एडवाइजर को शक हुआ कि कैसे 5.90 करोड़ रुपए का टैक्स मात्र 5 हजार रुपए के चालान में पूरा हो गया। जांच की तो घोटाला सामने आया, जिसके बाद विजीलैंस ने केस दर्ज किया। विजीलैंस ने मामले में इंड-स्विफ्ट कंपनी के पूर्व अकाऊंटैंट विपिन मिश्रा को काबू किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News