बेरोजगार अध्यापकों ने दी चेतावनी, कहा-जबरदस्ती टंकी से नीचे उतारा तो...

punjabkesari.in Sunday, Jun 18, 2017 - 08:53 AM (IST)

मोहाली(नियामियां) : बी.ऐड टैट पास तथा सब्जैक्ट पास बेरोजगार अध्यापकों का संघर्ष आज चौथे दिन भी जारी रहा तथा इन्हें मनाने के प्रशासन के सभी यत्न नाकाम रहे। क्योंकि अध्यापक नौकरी मिलने तक अपना हठ छोडऩे को तैयार नहीं। 

 

उधर, पानी की टंकी पर चढ़े पांच बेरोजगार अध्यापकों ने अपनी भूख हड़ताल को मरणोव्रत में तबदील कर दिया। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि यदि उन्हें जबरबस्ती टंकी से नीचे उतारने का प्रयास किया गया तो वह खुद को आग लगाकर टंकी से छलांग लगा देंगे। आज सारा दिन प्रशासन तथा पुलिस के उच्चाधिकारियों की ओर से इन अध्यापकों को मनाने के प्रयास किए जाते रहे। 

 

एस.डी.एम. रुपिंद्र पाल सिंह तथा डी.एस.पी. रमनदीप सिंह कई घंटों तक इन अध्यापकों के साथ बैठक करते रहे तथा उन्हें इस बात के लिए राजी करने का प्रयत्न करते रहे कि वह उच्चाधिकारियों के साथ मुलाकात करके अपना धरना समाप्त कर दें। परंतु टंकी पर चढ़े अध्यापकों ने ऐसा करने से मना कर दिया।  

 

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यदि कोई भी अध्यापक टंकी से नीचे आया तो उसे दोबारा ऊपर नहीं जाने दिया जाएगा। इस पर धरनाकारियों तथा पुलिस के बीच काफी तनातनी हुई। बड़ी संख्या में पुलिस मुलाजिम पानी की टंकी के पास घेरा बनाकर खड़े हो गए तथा कईं पुलिस मुलाजिम टंकी पर भी चढ़ गए। परंतु वह ऊपर नहीं गए तथा वहीं सीढिय़ों पर ही बैठ गए। टंकी के ऊपर बैठे अध्यापकों ने सरकार के विरुद्ध नारेबाजी जारी रखी।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News