यूको बैंक से करोड़ो की ठगी करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 10:33 AM (IST)

खरड़(रणबीर): एक पूरी सोची समझी साजिश के तहत यूको बैंक से 28 वाहन फाइनांस करवा करोंड़ों रुपयों की ठगी मारने के मामले में ई.ओ. विंग मोहाली ने एक अन्य आरोपी करनवीर सिंह का कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट  हासिल कर उसे जेल से अपनी हिरासत में ले लिया है, जिसे शुक्रवार को खरड़ अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। 


सितम्बर 2012 से नवम्बर 2013 तक खरड़ स्थित यूको बैंक में तैनात चीफ मैनेजर राजेश खन्ना के साथ मिलकर कर फर्जी दस्तावेजों के आधार 28 व्हीकल्स फाइनांस करवाकर लोन की सारी रकम एक फर्जी फर्म के खाते डालकर में गबन कर जाने के बहुचर्चित मामले में खरड़ ई.ओ. विंग ने करनवीर सिंह नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। करणवीर इन दिनों एक इमिग्रेशन फ्राड के मामले में जेल में बंद था। 

थाना खरड़ में 49 लोगों के खिलाफ दर्ज किया था केस 
यूको बैंक से 3.58 करोड़ की धोखाधड़ी करने के मामले में ई.ओ. विंग मोहाली ने 30 मार्च 2017 को सिटी थाना खरड़ में 49 लोगों के विरुद्ध  मामला दर्ज किया था। इस संबंध में यूको बैंक के जोनल मैनेजर ए.के. गलोचा द्वारा डी.जी.पी. पंजाब को शिकायत की गई थी कि आरोपियों ने विभिन्न तरीकों से कार और अन्य वाहन लेने के लिए बैंक में लोन अप्लाई किया था। उपरांत बैंक ने इन लोगों द्वारा दिए गए दस्तावेज जांच करवाकर व लोन सैंक्शन किए। यह सारी वैरीफिकेशंस उक्त बैंक मैनेजर राजेश खन्ना द्वारा मिलीभगत से करवाई गई। जिसके बाद बैंक द्वारा लोन मंजूर किए गए थे।

बैंक मैनेजर सहित कुछ लोगों को पहले ही कर लिया गया था गिरफ्तार 
 जब उक्त लोन केस डिफाल्टर होने लगे तो जांच में पता चला कि लोन की रकम एक ही तरह के डीलरों के खातों में गई है। जब दस्तावेजों की जांच हुई तो सभी दस्तोवज फर्जी पाए गए। जिन केसों में आसपास के फर्जी डीलरों के बिल भी पाए गए। इन लोगों ने बिना व्हीकल्स खरीदें ही लोन की रकम अपने बताए खातों में डलवाकर यह इतना बड़ा फ्राड किया था। इस शिकायत के आधार पर लोन रिलीज करने वाले उक्त मैनेजर को भी पूरा जिम्मेदार ठहराया गया था। इस मामले में पुलिस द्वारा बैंक मैनेजर सहित कुछ लोगों को पहले से ही गिरफ्तार किया जा चुका है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News