यू.पी. भागने की फिराक में था महंत का हत्यारोपी, कालका स्टेशन से गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 11:05 AM (IST)

पंचकूला/कालका(चंदन/रावत):  प्राचीन मंशापूर्ण श्री हनुमान मंदिर के मुख्य महंत के हत्यारे को पुलिस ने बुधवार देर रात कालका रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। वह यहां से यू.पी. स्थित अपने गांव भागने की फिराक में था। वीरवार को पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। डी.सी.पी पंचकूला कमलदीप गोयल ने प्रैस कांफ्रैं स में बताया कि कालका में रहने वाला आरोपी जुनैद आलम (19) मूल रूप से गांव गारगतिया, जिला लखमीरपुर, यू.पी. का निवासी है। उसी ने गत सोमवार रात को महंत बाबा श्याम की सिर में ईंट मार कर हत्या की थी। 

पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से हत्या में इस्तेमाल किए गए सामान व महंत का चोरी किया गया स्कूटर, फोन, मंदिर से चोरी किए गए 18 हजार रुपए, वारदात के समय खून से सने कपड़े व जूते बरामद करेगी। फिलहाल आरोपी ने चोरी के मकसद से महंत की हत्या की या और कोई कारण था। इसका बात पता रिमांड में लग पाएगा।

कालका में रहता था और परवाणू में करता था नौकरी 
जुनैद जुलाई 2018 में कालका में अपने एक दोस्त के कहने पर परवाणू में नौकरी करने आया था। वह परवाणू में किसी चूल्हे बनाने की फैक्टरी में काम करता है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह सितम्बर में जब फैक्टरी से छुट्टी कर पार्क में सैर करने जाता था तो वहीं पर उसकी मुलाकात बाबा श्याम से हुई थी। बाबा ने पूछने पर उसने कहा था कि उसकी पहचान कई फैक्टरी वालों एवम् मुम्बई में फिल्म इंड्रस्टी में है और वह उसको काम दिला सकता है। इसके बाद से जुनैद अक्सर बाबा के पास मंदिर आया करता था।

पुलिस का ध्यान भटकाने को रखी थीं चूडिय़ां
आरोपी ने हत्या के बाद पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए शव के पास चूडिय़ां रख दी थी। इसी के साथ ही आरोपी ने हत्या के बाद कमरे में ऐसा दृश्य बनाया  कि घर पर लूट हुई हो। सी.सी.टी.वी. ने उसको पकडऩे में अहम भूमिका निभाई। वैसे तो आरोपी ने कत्ल के बाद सी.सी.टी.वी. के तार निकाल दिए थे। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अनपढ़ है और उसने सोचा कि तार निकालने से कैमरे में हुई रिकॉर्डिंग खत्म हो गई है।

सुबह से रात तक मंदिर में ही था 
सोमवार को आरोपी सुबह मंदिर में आया था और रात को भी मंदिर में ही मौजूद था। रात करीब 12 बजे जब वह रसोई में खाना बना रहा था, उस समय उनकी किसी बात पर बाबा से कहासुनी हो गई। जिस पर बाबा के साथ उसकी हाथापाई हुई और गुस्से में उसने बाबा के ऊपर ईंट से वार कर दिया।

सी.सी.टी.वी. कैमरे से मिला सुराग, मोबाइल के सहारे हत्यारोपी तक पहुंची पुलिस
पुलिस ने बताया कि आरोपी का चेहरा सी.सी.टी.वी. में आने के बाद पुलिस को जुनैद पर शक हो गया था। मंदिर में आने वाले कुछ युवकों को पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज दिखाई तो उन्होंने बताया कि ये शिवम है और बाबा के पास आता-जाता रहता था। इसके बाद पुलिस को उन्होंने बताया कि आरोपी ने कुछ दिन पहले एक मोबाइल खरीदा था। इसके बाद कालका की जिस दुकान से आरोपी ने मोबाइल खरीदा था पुलिस ने वहां दबिश देकर आरोपी द्वारा खरीदे फोन का नंबर निकालकर उसके सहारे जुनैद को दबोच लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News