नौकरियां दिलाने के नाम पर ठगने वाले दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 01:28 PM (IST)

मोहाली (कुलदीप): लोगों को इंटरनैट की वैबसाइट ‘नौकरी डॉट कॉम’ से डाटा उठाकर बड़ी कंपनियों में नौकरियां लगवाने के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी का पर्दाफाश हुआ है। लोक इंसाफ पार्टी द्वारा लगाये गये ट्रैप के चलते आज पुलिस ने इस ठगी करने वाली कंपनी के दो प्रबंधकों लखविन्द्र सिंह तथा वरिन्द्र सिंह निवासी गांव मुगांपुर सोढिय़ां जिला मोहाली को गिरफ्तार कर लिया है।

 

दोनों के खिलाफ पुलिस स्टेशन फेज-1 में आई.पी.सी. की धारा 420 तहत केस दर्ज कर लिया गया।नौकरियां लगने के नाम पर ठगी का शिकार अधिकतर युवक एवं युवतियां लुधियाना शहर से संबंधित होने के चलते लोक इंसाफ पार्टी द्वारा ट्रैप लगाया गया। जानकारी मुताबिक आज लुधियाना से पार्टी के मैंबर मनिन्द्र सिंह ठगी का शिकार हुए युवकों के साथ गांव शाहीमाजरा में आए थे। 

 

दोनों आरोपी लखविन्द्र सिंह तथा वरिन्द्र सिंह गांव शाहीमाजरा में मैकवल्र्ड सोलियूशन कंपनी चला रहे थे और युवकों को नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करते थे। हरविन्द्र सिंह निवासी गांव ढाबा (लुधियाना) की शिकायत पर उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

 

ऐसे करते थे ठगी
लोक इंसाफ पार्टी के मैंबर मनिन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपी गांव शाहीमाजरा में अवैध कंपनी चला रहे थे। वे ‘नौकरी डॉट कॉम’ पर जिन युवकों व युवतियों द्वारा अपलोड किए गए बायोडाटा उठाकर उन्हें फोन करके एस.सी.एल., गोदरेज जैसी बड़ी कंपनियों में नौकरियां लगवाने का लालच देकर अपने पास गांव शाहीमाजरा में बुलाते थे। 

 

अपने पास आने पर उन से तीन से पांच हजार रुपए वसूल लेते थे और बाद में उन्हें कोई नौकरी आदि नहीं लगती थी। इस बात का खुलासा तब हुआ जब कुछ युवकों को एस.सी.एल. कंपनी में जाकर पता चला कि वह कंपनी किसी से कोई पैसे नहीं लेती और न ही किसी एजैंसी के माध्यम से भर्ती करती है। 

 

पता चला है कि दोनों आरोपी दूर पार के युवकों-युवतियों को ही फोन करके बुलाते थे ताकि थोड़े से पैसे की ठगी को लेकर कोई व्यक्ति ज्यादा देर तक ध्यान नहीं देता और पैसा छोड़ जाता है। आने वाले दिनों में पंजाब तथा बाहरी राज्यों से भी बहुत लोग इन दोनों आरोपियों की ठगी का पर्दाफाश करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News