एमबीए छात्र को चरस देने वाला मुख्य सरगना कुल्लू से गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 07:28 PM (IST)

चंडीगढ़,(सुशील राज):एमबीए छात्र को चरस देने वाले सरगना को एंटी नारकोटिक्स टाक्स फोर्स की टीम ने हिमाचल प्रदेश स्थित कुल्लू में पुल्गा डैम-ताश रोड पर गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपी की पहचान कुल्लू जिले के मनीकरण में गांव नखटां निवासी खडग़ बहादुर के रूप में हुई। आरोपी खडग़ बहादुर को टीम ने पकड़े गए छात्र तनुज गर्ग की निशानदेही पर पकड़ा है। तलाशी के दौरान आरोपी खडग़ बहादुर के पास पांच किलो चरस बरामद हुई। एंटी नारकोटिक्स टाक्स फोर्स ने बताया कि आरोपी खडग़ बहादुर चंडीगढ़ के तस्करों को चरस देता था ताकि सप्लाई चरस को पंजाब यूनिवर्सिटी और कालेज में सप्लाई कर सके।

 

 

एंटी नारकोटिक्स टाक्स फोर्स इंचार्ज इंस्पैक्टर सतविंदर सिंह ने पंजाब यूनिवर्सिटी में चरस सप्लाई करने वाले एमबीए छात्र सेक्टर 51 निवासी तनुज गर्ग को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तनुज गर्ग का तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया था। रिमांड के दौरान तनुज गर्ग ने पुलिस को बताया था कि उसे चरस कुल्लू निवासी खडग़ बहादुर सप्लाई करता था। खडग़ बहादुर चंडीगढ़ आकर उसे और अन्य लोगों का चरस देकर वापिस चला जाता है। मुख्य सप्लायर को पकडऩे के लिए पुलिस टीम ने पकड़े गए छात्र तनुज गर्ग की निशानदेही पर कुल्लु में छापेमारी की। जांच में पता चला कि मुख्य सप्लायर खडग़ बहादुर कुल्लू में पुल्गा डैम-ताश रोड की तरफ जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने तस्कर कुल्लू में पुल्गा डैम-ताश रोड पर काबू किया। उसके पास पुलिस ने पांच किलो चरस बरामद हुई। जिससे वह सप्लाई करने जा रहा था। पुलिस ने बतायाकि मुख्य सप्लायर खडग़ बहादुर नेपाल का रहने वाला है।

 

 

चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी और कालेजों में ड्रग बेचने के लिए देने वाला मुख्य सरगना खड़ग बहादुर कुल्लू में जंगली इलाके में चरस की पैदावार करता था । जब जब चरस की फसल पक जाती थी तो नेपाल से लेबर मंगवा कर उसकी कटाई करवा देता था। जिसके बाद वह कस्टमर्स को चरस बेचता था। क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर सतविंदर सिंह ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड लिया जाएगा। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि वह ट्राईसिटी(चंडीगढ़-पंचकूला-मोहाली) में कहां-कहां और किसे ड्रग सप्लाई करता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News