आढ़ती नहीं था मौके पर, फड़से दस्तावेज कांटा ले गए कमेटी के कर्मचारी, हंगामा

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 11:43 AM (IST)

चंडीगढ़ ( राजिंद्र शर्मा) : नई सब्जी मंडी में वीरबार को एक फ्रूट आढ़ती की फड़से कमेटी कर्मचारियों द्वारा दस्तावेज और कांटा उठाए जाने पर हंगामा हो गया। हंगामा बढ़ता देख कमेटी ऑफिस में पुलिस पहुंच गई, जहां अधिकारियों और अन्य आढ़्तियों के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ। 

 

मार्कीट कमेटी के कर्मचारियों को वीरवार सुबह छह बजे सूचना मिली कि फ्रूट मार्कीट में कुल्लू किन्नौर फ्रूट एजैंसी पर तैनात कर्मचारी सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं कर रहे व मौके पर आढ़्ती खुद भी मौजूद नहीं हैं, जिसके बाद ही कमेटी सचिव जरनैल सिंहमावी अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने एजैंसी संचालक के विषय में जानकारी ली लेकिन संचालक के मौके पर उपलब्ध न होने पर कमेटी कर्मचारियों ने कांटा और एजैंसी के कुछ दस्तावेज उठा लिए और कमेटी ऑफिस में जमा करवा दिए।

 

आढ़तियों और कमेटी सचिव में हुई कहासुनी
कांटा और दस्तावेज उठाए जाने के बारे में जब सूचना एजैंसी संचालक संजीव शर्मा को मिली तो वह अन्य आढ़तियों को लेकर मौके पर पहुंचे, जहां कमेटी सचिव और आढ़तियों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। हंगामे को बढ़ता देख मंडी में तैनात पुलिसकर्मी भी पहुंच गए। मामले को बढ़ता देखकर कुछ आढ़तियों और कर्मचारियों ने हस्तक्षेप कर मामला सुलझाया।

 

आढ़तियों और कमेटी सचिव में हुई कहासुनी कांटा और दस्तावेज उठाए जाने के बारे में जब सूचना एजैंसी संचालक संजीव शर्मा को मिली तो वह अन्य आढ़तियों को लेकर मौके पर पहुंचे, जहां कमेटी सचिव और आढ़तियों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। हंगामे को बढ़ता देख मंडी में तैनात पुलिसकर्मी भी पहुंच गए। मामले को बढ़ता देखकर कुछ आढ़तियों और कर्मचारियों ने हस्तक्षेप कर मामला सुलझाया।

 

सोशल डिस्टैंसिंग के पालन की हिदायत दी
कमेटी सचिव ने एजैंसी संचालक को फड़ पर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की हिदायत देकर कांटा और दस्तावेज वापस कर दिए। इसके बाद मामला शांत हो गया। इस संबंध में मार्कीट कमेटी सचिव जरनैल सिंह ने बताया कि मंडी में वह चैकिंग कर रहे थे और इस दौरान उक्त आढ़ती के फड़ पर आढ़ती खुद मौजूद नहीं था, जिसके बाद ही ये कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि मंडी में हालात सुधारने के लिए थोड़ी सख्ती की जा रही है।

 

आढ़ती ने किया एडवाइजर को ट्वीट
मार्कीट कमेटी की कार्रवाई से गुस्साए आढ़ती ने यू.टी. एडवाइजर को ट्वीट किया, जिसमें कमेटी सचिव और कर्मचरियों पर बेवजह आढ़तियों को परेशान करने का आरोप लगाया। फ्रूट एजैंसी संचालक संजीव शर्मा ने बताया कि कमेटी कर्मचारी जबरन परेशान कर रहे हैं। उन्होंने एडवाइजर से मामले में हस्तक्षेप कर कार्रवाई की मांग की है। इसके इलावा उन्होंने शिकायत में ये भी कहा कि मंडी में यहां भी फडिय़ां लगनी शुरू हो गई हैं, जिस तरफ ध्यान देने की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News