मेयर की सुरक्षा चाक-चौबंद, सोसायटी के लोगों का घरों में कर दिया नजरबंद

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 11:50 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय) : मेयर रविकांत शर्मा को सोमवार को सैक्टर-48 की केंद्रीय विहार सोसायटी में वाटर सप्लाई लाइन का उद्घाटन करना था। इसी दौरान सैक्टर-49 थाने के एरिया सैक्टर-48 में पुलिस ने सोसायटी के प्रवेश द्वारों को बंद कर दिया और सभी गेटों को ताला लगा दिया और सोसाइटी के गेट की चाबियां भी ले लीं। जेल में अपराधियों की तरह अपने फ्लैटों में लोग अढ़ाई घंटे तक कैद रहे। 


चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव संदीप भारद्वाज ने बताया कि जब उन्होंने क्षेत्र के डी.एस.पी. को फोन किया तो उन्होंने मेयर की सुरक्षा का हवाला दिया। यूनिवर्सल सोसाइटी के प्रधान देविंदर गुप्ता के अनुसार 4.30 बजे सोसाइटी के गेट को ताला लगाया गया, जो 7 बजे खोला गया। इस बीच सोसायटी में रहने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। 


एस.एस.पी. ने एस.एच.ओ. को दिए आदेश
संदीप भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने एस.एस.पी. से गेट खोलने का अनुरोध किया, जिसके बाद एस.एस.पी. ने एस.एच.ओ. को गेट खोलने का आदेश दिया। सैक्टर-48 की सोसायटी के बाशिंदों ने एस.एच.ओ. और स्थानीय पुलिस के इस व्यवहार की कड़ी निंदा की है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
मेयर रविकांत व एरिया काऊंसलर देवेश मोदगिल सोसायटी में उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। विदित रहे कि पिछली बार सैक्टर-48 में ही जब मेयर ने एक प्रोग्राम में आए थे तो उस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उनकी गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए थे। इस कारण सोमवार को पुलिस द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए थे।


मेयर-पूर्व मेयर ने पहली बार मंच किया सांझा 
मेयर रविकांत शर्मा ने सैक्टर-48 सी में वाटर सप्लाई पाइप लाइन का उद्घाटन किया। यह पाइप लाइन सैक्टर-48 बी की केंद्रीय विहार सोसायटी तक के लिए है। 9.5 लाख के अनुमानित इस प्रोजैक्ट के उद्घाटन के मौके पर एरिया पार्षद और पूर्व मेयर देवेश मौदगिल, चीफ इंजीनियर एन.पी. शर्मा व अन्य निगम अधिकारी भी उपस्थित रहे। वहीं, सैक्टर-48 केंद्रीय विहार सोसायटी में मेयर के आगमन के समय सोसायटी में एंट्री करने के लिए यहां के बाशिंदों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं यह पहला ऐसा मौका था जब वर्तमान मेयर रविकांत शर्मा और पूर्व मेयर-एरिया पार्षद देवेश मौदगिल ने निगम के किसी समारोह में मंच सांझा किया है। पहली बार मंच सांझा किए जाने पर राजनीतिक लिहाज से इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News