शहीदों के परिवारों को दिए जाएंगे रोज फैस्टीवल पर खर्च होने वाले 25 लाख रुपए

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 08:14 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय): नगर निगम ने 47वां रोज फैस्टीवल पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सी.आर.पी.एफ. जवानों को समर्पित करने का फैसला लिया है। रोज फैस्टीवल तो होगा लेकिन कल्चरल प्रोग्राम नहीं होंगे। इन पर खर्च होने वाले 25 लाख रुपए शहीदों के परिवारों को दिए जाएंगे। 

 

मीटिंग में लिया फैसला
सोमवार को रोज फैस्टीवल को लेकर सीनियर डिप्टी मेयर और कमिश्नर के.के. यादव ने सभी पार्षदों के साथ मीटिंग की। बैठक में पार्षद देविंद्र सिंह बबला ने कहा कि आतंकी हमले में हमारे कई सी.आर.पी.एफ. जवान शहीद हुए हैं। देश इस वक्त सदमे से गुजर रहा है। ऐसे में हमें रोज फैस्टीवल कैंसल कर देना चाहिए। 

 

बैठक में सभी पार्षदों ने अपनी एक महीने की सैलरी शहीदों के परिवारों को देने पर भी सहमति जताई। रोज फैस्टीवल पर खर्च होने वाली 25 लाख की रकम भी शहीदों के परिवार को देने का फैसला लिया गया। कमिश्नर ने सबकी बात सुनी और कहा कि हमें कुछ ऐसा करना चाहिए कि रोज फैस्टीवल भी हो जाए और जनता की भावनाओं को भी ठेस न पहुंचे। 

 

इस पर सभी ने फैसला लिया कि रोज फैस्टीवल तो होगा लेकिन उसमें कोई कल्चर प्रोग्राम नहीं होगा। देशभक्ति के गीत और इंस्ट्रूमैंटल परफॉर्मेंस ही होगी। बच्चों के कुछ पारम्परिक कार्यक्रमों को इसमें शामिल किया गया है, जिसमें रोज प्रिंस एंड प्रिंसेस, काइट फ्लाइंग प्रतियोगिता और ऑन द स्पॉट पेंटिंग कॉम्पीटिशन शामिल है। रोज फैस्टीवल 22 से 24 फरवरी तक होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News