आवेदक की जगह फायरमैन का फिजीकल टैस्ट  देने आया हिसार का युवक गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 09:46 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज):फायरमैन की भर्ती में सैक्टर 26 स्थित पुलिस लाइन में चल रहे फिजिकल टेस्ट में मंगलवार को हिसार निवासी युवक आवेदक की जगह टैस्ट देने पहुंच गया। भर्ती स्टाफ ने जब पी.यू.द्वारा जारी एडमिट कार्ड पर लगी फोटो चैक की तो टैस्ट देने आए युवक से मिलान नहीं हुई। जांच में सामने आया कि लिखित परीक्षा किसी और ने दी है और फिजीकल टैस्ट देने कोई और आया है। भर्ती स्टाफ ने हिसार निवासी सुमित कुमार पुत्र धनराज को पकड़कर सैक्टर-26 थाना पुलिस के हवाले कर दिया। नगर निगम के असिस्टैंट कमिश्नर रोहित गुप्ता ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। सैक्टर-26 थाना पुलिस ने कहा कि संदिग्ध युवक की फोटो, हस्ताक्षर करवाकर वैरीफाई किए जा रहे हैं। उसके बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा। 

 


फायरमैन की भर्ती के लिए नगर निगम द्वारा सैक्टर-26 पुलिस लाइन में आवेदकों के फिजीकल टैस्ट लिए जा रहे हंै। मंगलवार को हिसार निवासी एक युवक फिजीकल टैस्ट देने पहुंच गया। जिसकी भर्ती स्टाफ ने तुंरत दूसरे की जगह फिजीकल टैस्ट देने की जानकारी नगर निगम के आला अफसरों को दी गई। मौके पर नगर निगम के असिस्टैंट कमिश्नर रोहित गुप्ता पहुंचे और उन्होंने युवक से पूछताछ की तो उसकी पहचान  हिसार निवासी सुमित कुमार पुत्र धनराज के रूप में हुई। उन्होंने युवक को पकड़कर मामले की सूचना पुलिस को दी। सैक्टर 26 थाना पुलिस लाइन में पहुंची। भर्ती स्टाफ ने हिसार निवासी सुमित को सैक्टर 26 थाना पुलिस के हवाले कर दिया। हिरासत में लिया गया युवक सुमित कुमार  खुद को आवेदक बता रहा है। लेकिन उसकी फोटो एडमिट कार्ड पर लगी फोटो से मेल नहीं हो रही। उधर सैक्टर 26 थाना प्रभारी का कहना है कि हिरासत में लिए गए युवक के कागजत की जांच की जा रही है। अगर युवक किसी ओर की जगह पेपर देता पाया गया तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। 

 


तीन दिन का रिमांड खत्म, आज पेश करेंगे अदालत में 
फायरमैन के लिए  अपनी जगह विनित को भेजने वाले फरार आरोपी आंनद को सैक्टर 26 थाना पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई । मामले में पकड़े गए पांच युवक ने विकास, विजय, विनित, विक्रम और अमन का तीन दिन का पुलिस रिमाड आज खत्म हो रहा है। पुलिस पांचों आरोपियों को आज अदालत में पेश करेगी। जांच में सामने आया था कि आरोपी विजय कुमार विक्रम सिंह का , हिसार निवासी विकास अमन का और झझर निवासी विनित आनंद की जगह फिजीकल टैस्ट देने आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News