मोटर मार्कीट में अवैध कब्जों की भरमार, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 12:26 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश): चंडीगढ़ के सैक्टर-48 में बनी मोटर मार्कीट में अवैध कब्जों की भरमार है। मुरम्मत को आने वाले वाहन बीच सड़क खड़े रहने के चलते ग्राहकों के लिए भीतर वाहन लेकर जाना नामुमकिन हो चला है। 

 

सारा दिन अवैध रूप से खड़े वाहनों के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है जिसके चलते आए दिन झगड़े होना आम बात हो गई है। रसूख वाले मैकेनिकों के दर्जनों वाहन यहां-वहां खड़े हैं जिन्हें रोकने वाला कोई नहीं। कई लोगों ने तो सिर्फ जगह पर कब्जा करने के मकसद से कंडम वाहन खड़े कर लिए हैं।

 

जगह-जगह कूड़े के ढेर 
प्रशासन ने मार्कीटों में खुले में काम करने वाले मैकेनिकों को व स्पेयर पाटर््स वालों को यहां पुनर्वासित किया था लेकिन एक मैकेनिक ने व दुकारदारों ने आगे 5-6 लोगो को किराए पर रख लिया है जिनके वाहन ही यहां सड़क के बीचों-बीच खड़े कर रिपेयर होते हैं। 

PunjabKesari

मार्कीट में सफाई व्यवस्था भी चरमराई हुई है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे देखे जा सकते हैं। इस बारे में मार्कीट वैल्फेयर कमेटी के अध्यक्ष हरभजन सिंह का कहना था कि वह कई बार खुद प्रशासन को लिखित में दे चुके हैं। 

 

ट्रैफिक पुलिस की मदद से अवैध रूप से खड़े वाहनों को हटाने व जब्त करने की मुहिम चलाई थी लेकिन मार्कीट के ही कुछ स्वार्थी लोग काम रुकवा देते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही मुहिम चला कर अवैध खड़े वाहनों को हटाया जा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News