सिटी ब्यूटीफुल में स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखा रहे लोग

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 11:09 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : ईश्वर को मानने वाले लोग किस कदर देवी-देवताओं की बेकद्री भी कर सकते हैं। यह नजारा अगर देखना हो तो सैक्टर-19 की रेहड़ी मार्कीट के पीछे बनी मकान की दीवारों की तरफ चले जाइए। यहां स्थानीय लोगों ने खुले में शौच करने वालों को ऐसा करने से रोकने के लिए नुक्ता निकाला। 

 

सडक़ के दोनों तरफ करीब दर्जन भर घरों में हिंदू देवी-देवताओं की टाइल पर बनी मूर्तियां दीवार पर चिपकवा दीं लेकिन राह चलते लोग फिर भी नहीं माने। दीवार पर बनी मूर्तियों के ठीक नीचे पेशाब करना शुरू कर दिया। 

 

निगम को कई बार दे चुके शिकायत : 
ज्यादातर लोग मार्कीट में शौचालय होने के बाद भी दीवार के किनारे ही पेशाब करते हैं। जो लोग रोजाना यह नजारा देखते हैं उनकी धार्मिक भावनाओं को इससे लगातार ठेस पहुंच रही है। शिवेंदर सिंह, दीपिका, हेमा शर्मा, राजदुलारी का कहना है कि हम तो दीवार के साथ सटकर पेशाब करने वालों से परेशान हो चुके हैं। 

 

कई मर्तबा नगर निगम में शिकायत कर चुके हैं लेकिन इसका कोई हल नहीं किया जा रहा है। मेयर देवेश मुदगिल ने कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है। वह सोमवार को टीम के साथ जाकर मौके का मुआयना करेंगे। अगर चालान करने के लिए कर्मचारी मौके पर लगाने पड़े तो वह करेंगे और दूसरा यहां से मूर्तियां हटाने के लिए भी लोगों को कहेंगे ताकि बेकद्री न हो। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News