PGI में एडमिट कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज डिस्चार्ज, नैगेटिव आई रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 09:42 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : पी.जी.आई. में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को बुधवार को देर शाम डिस्चार्ज कर दिया गया। मोहाली के रहने वाले 28 साल के युवक को सोमवार को लक्षण देखते हुए एहतियात के तौर पर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। बुधवार दोपहर को मरीज की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें कोरोना का वायरस नहीं पाया गया। 

डाक्टरों के मुताबिक मरीज को सर्दी-खांसी थी, जिसे देखते हुए उसे एडमिट किया गया था। मरीज का ब्लड व थ्रोट स्वैब के सैंपल जांच के लिए पुणे की एन.आई.वी. (नैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ वॉयरोलॉजी) में भेजे गए थे, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मरीज को पिछले तीन दिनों से आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। 

डाक्टरों ने बताया कि मरीज हैल्दी है। किसी तरह का कोई वायरस नहीं पाया गया है, जिसे देखते हुए उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। फिलहाल पी.जी.आई. में कोई संदिग्ध मरीज एडमिट नहीं है। न ही स्वाइन फ्लू का मरीज अभी तक आया है लेकिन हैल्थ डिपार्टमैंट ने एहतियात के तौर पर हैल्थ एडवाइजरी जारी कर अलर्ट रखने की अपील की है। 

एहतियात बरतनी होगी मरीज को :
पी.जी.आई. डायरैक्टर जगतराम ने कहा कि उन्होंने आसपास के राज्यों से आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए बोल दिया है ताकि किसी भी तरह के हालात से निपटा जा सके। जांच के लिए सैंपल पुणे भेजे जा रहे हैं। 

जहां तक इस युवक को डिस्चार्ज करने का सवाल है तो उन्हें एहतियात बरतने को कहा गया है। मरीज को बोला गया है कि बुखार आने या किसी भी तरह की दिक्कत बढऩे पर उसे तुरंत डाक्टर को दिखाना पड़ेगा। राहत की बात है कि मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News