रॉबर्ट वाड्रा की अडानी के साथ तस्वीर पर बोलीं सुप्रिया श्रीनेत, भाजपा का दिमागी दिवालियापन है

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 07:43 PM (IST)

चंडीगढ़,(अश्वनी): भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की उद्योगपति गौतम अडानी के साथ तस्वीर को लेकर उठ रहे सवालों पर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने जवाब दिया है। चंडीगढ़ के पंजाब कांग्रेस भवन में पहुंची सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि यह भाजपा का नैतिक व दिमागी दिवालियापन दिखाता है। 

 

 


राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के मामले पर पार्टी का पक्ष रखने चंडीगढ़ पहुंची श्रीनेत ने रॉबर्ट वाड्रा की तस्वीर पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि यह सारी बातें ध्यान भटकाने के लिए हैं। रॉबर्ट वाड्रा की अडानी के साथ तस्वीर हो सकती है लेकिन रॉबर्ट वाड्रा इस देश के प्रधानमंत्री नहीं हैं। 9 साल से इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और सवाल सत्ता व संस्थाओं से पूछे जाएंगे। रॉबर्ट वाड्रा तो गौतम अडानी को उद्यमियों की सूची में 609 नंबर से 2 नंबर पर नहीं लेकर आए। 

 

 


रॉबर्ट वाड्रा ने उड्डयन मंत्रालय के नियम बदलकर 6 एयरपोर्ट नहीं दिए, जबकि भारत सरकार के वित्त मंत्रालय और नीति आयोग ने आपत्ति जताई थी। यह भी नहीं है कि वाड्रा ने अडानी को एस.ई.जैड. व पोर्ट दिलवाने के लिए नियम बदले। इसलिए जिसने यह सबकुछ किया है, सवाल उसी से पूछा जाएगा। आप तमाम तस्वीरें दिखाते रहें। क्या तस्वीरें लोगों को चुप करवा देंगी। यह भाजपा का नैतिक व मानसिक दिवालियपन दिखाता है। 

 

 


श्रीनेत ने कहा कि सरकार के रहमो-करम की वजह से अडानी के साथ सबकुछ हुआ है। सवाल पूछा जा रहा है कि अडानी की कंपनी में 20 हजार करोड़ रुपए किसके हैं और कहां से आए हैं। यह धनराशि भी रॉबर्ट वाड्रा अडानी के खातों में नहीं लेकर आए हैं, इसलिए अडानी व वाड्रा की तस्वीरें बेमानी बातें हैं।  इससे पहले सुप्रिया श्रीनेत ने राहुल गांधी की संसद से सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर भाजपा पर तीखा हमला किया। श्रीनेत ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने की कार्रवाई तानाशाही है। यह सब इसलिए किया गया है ताकि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अडानी के बीच रिश्तों को बेनकाब न कर पाए क्योंकि 7 फरवरी 2023 को राहुल गांधी ने संसद में 50 मिनट के भाषण में नरेंद्र मोदी व गौतम अडानी की कलई खोल कर रख दी। सारी बातों को बेनकाब कर दिया, जिससे आज पूरा देश यह पूछ रहा है कि अडानी व नरेंद्र मोदी का रिश्ता क्या है और अडानी पर नरेंद्र मोदी इतने मेहरबान क्यों हैं और इस पूरे मामले की जांच क्यों नहीं करवाते। इसलिए राहुल गांधी की सदस्यता को रद्द किया गया। श्रीनेत ने कहा कि इससे राहुल गांधी की आवाज दबने वाली नहीं है। राहुल गांधी पर जुल्म हो रहे हैं लेकिन यह उन्हें भयभीत नहीं कर सकते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News