प्रैग्नैंसी में मां और बच्चों को काफी केयर की जरूरत : शिल्पा शेट्टी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 09:11 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : मैं खुद एक बच्चे की मां हूं तो मैं समझ सकती हूं कि प्रैग्नैंसी में मां और बच्चों को काफी केयर की जरूरत होती है। यह कहना है एक्ट्रैस शिल्पा शेट्टी का जो मंगलवार को एक निजी अस्पताल के उद्घाटन के लिए शहर पहुंची थी। शिल्पा ने कहा कि एक काबिल डाक्टर व अच्छा अस्पताल दोनों के लिए जरूरी है। हैल्थ सैक्टर में इंडिया ने काफी काम किया है और कर भी रहा है। 

 

बकौल, शिल्पा पोस्ट प्रैग्नैंसी के बाद होने वाले हैल्थ प्रॉब्लम को हर महिला झेलती है, लेकिन अच्छी डाइट और वर्कआऊट से इससे बचा जा सकता है। आज ऐसे अस्पतालों की जरूरत है जहां प्रेग्नैंट महिलाओं को सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे मिल सकें। बच्चा होने के बाद महिला का ध्यान अपने पर कम होता है जिसके कारण वजन बढऩा पुरानी शेप में वापस आना कोई मुशकिल नहीं है। 

 

शिल्पा मानती है कि तय वक्त पर खाना व सोना ही उनके हैल्दी रहने का सीक्रेट है। वह रात 8.30 बजे के बाद में कभी नहीं खाती। शिल्पा की मानें तो अक्सर लोग डायट को बहुत ज्यादा फॉलो करते हैं। मन होने के बावूजद वह खाने से दूर भागते हैं जो गलत है। शिल्पा ने कहा कि मुझे देखकर लोगों को लगता है कि मैं बहुत ज्यादा डायट करती हूं पर ऐसा नहीं है। मैं वो हर चीज खाती हूं जो मेरा मन करता है लेकिन उसके हिसाब से वर्कआऊट करती हूं। 

 

स्वच्छ भारत के साथ :
शहर पहुंची शिल्पा काफी अर्से से स्वच्छ भारत कैपेंन को प्रोमोट कर रही हैं। वह इसकी ब्रॉड एम्बैस्डर भी हैं। अभियान के बारे में शिल्पा ने कहा कि यह अभियान देश में बदलाव ला रहा है। वह हमेशा इस अभियान से जुड़ी रहेंगी और इसके लिए लोगों को भी प्रेरित करती रहेगी।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News