आंगनबाड़ी कर्मियों के विरोध प्रदर्शन को सर्व कर्मचारी संघ का समर्थन

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 10:05 PM (IST)

चंडीगढ़,(गौड़): राज्य सरकार के निर्देश पर 4 अप्रैल को निदेशक व तालमेल कमेटी के बीच हुए समझौते को करीब 50 दिन बीत जाने के बावजूद लागू न होने से 48 हजार आंगनबाड़ी कर्मियों में भारी आक्रोश है। सरकार की इस वायदाखिलाफी के खिलाफ आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर्स तालमेल कमेटी पुन: आंदोलन की राह पकडऩे पर मजबूर होना पड़ा है। तालमेल कमेटी ने 4 अप्रैल के समझौते को लागू करवाने की मांग को लेकर 25 मई को आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं का प्रतिनिधिमंडल जिला प्रोग्राम अधिकारी कार्यालयों पर मार्च करेगा और विरोध प्रदर्शन करेगा। प्रदर्शन के बाद निदेशक के नाम समझौते को लागू करने के लिए ज्ञापन डी.पी.ओ. को सौंपा जाएगा। 

 


सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने इन प्रदर्शनों का समर्थन करने फैसला किया है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने 27 मई को जिला मुख्यालयों पर होने वाले प्रदर्शन में अन्य मांगों के साथ ही सरकार की इस वायदाखिलाफी के मुद्दे को भी जोरदार तरीके से उठाने का ऐलान किया है।

 


सर्व कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर 4 अप्रैल को निदेशक व तालमेल कमेटी के बीच हुई बैठक में हुए समझौते को लागू न करने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा व महासचिव सतीश सेठी ने यह जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री हरियाणा को पत्र लिखा है। पत्र में मुख्यमंत्री से मामले की गंभीरता को देखते हुए शीघ्र हस्तक्षेप कर समझौते को लागू करवाने की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि 118 दिन चली हड़ताल में 427 वर्कर व 548 हैल्पर को बर्खास्त किया गया था और सैकड़ों की संख्या में मुकद्दमे दर्ज किए गए थे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Related News

Recommended News