कोरोना वायरस: मोहाली में दो की रिपोर्ट आई नैगेटिव, अस्पताल से छुट्टी

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 12:22 PM (IST)

मोहाली(विनोद) : सिविल अस्पताल फेज-6 में एडमिट कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।  वहीं एक और मरीज जो जिला मोहाली का है, उसे पी.जी.आई. में दाखिल करवाया था। उसकी रिपोर्ट भी नैगेटिव ही है।  सिविल सर्जन डा. मंजीत ने बताया कि जो कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज सिविल अस्पताल में एडमिट था। 

वह कुछ समय पहले ही अमेरिका से लौटा था और वह वहां पर उस शख्स के संपर्क में था जो कोरोना वायरस से पीड़ित था। इसलिए संदिग्ध की जांच पर उन्हें कोरोना वायरस के कुछ लक्षण मिले थे। उसकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इसलिए अब जिला मोहाली में किसी को डरने की कोई जरूरत नहीं है। 

रिपोर्ट आने के बाद दोनों मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। अब तक जिला मोहाली में 16 संदिग्ध मरीज सिविल अस्पताल में एडमिट हो चुके हैं, जिनकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है। संदिग्ध के आसपास व उसके परिजनों की भी जांच गई है, लेकिन सभी जांच में ठीक पाए गए हैं।

ज्ञान सागर अस्पताल में किया 70 बैड का प्रबंध :
कोरोना वायरस जैसी बीमारी से निपटने के लिए हैल्थ डिपार्टमैंट ने बनूड़ स्थित ज्ञान सागर अस्पताल में 70 बैड का प्रबंध किया है। सिविल अस्पताल मोहाली में अगर बैड की कमी आए तो मरीज को सीधे ज्ञान सागर में भेजा जाएगा। 

यहां पर 10 बिस्तरों वाला आई.सी.यू. भी बनाया है। सिविल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया जा चुका है और सब डिविजन अस्पताल डेराबस्सी में पहले से ही आइसोलेशन वार्ड बनाए जा चुके हैं।

हैल्पलाइन नंबर 104 किया जारी :
जिला मोहाली में हैल्थ डिपार्टमैंट की ओर से 104 हैल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, ताकि अगर किसी को अपने घर में या फिर आस-पड़ोस में खांसी, जुखाम, गला खराब बुखार से पीड़ित मरीज कुछ दिनों से दिखाई दे तो सीधा इस हैल्पलाइन नंबर पर कॉल करें इसके बाद कुछ देर में ही टीम वहां पर पहुंच जाएगी जिसके बाद उसकी पूरी जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News