स्नेह मिलन समारोह में दिखी राजस्थानी संस्कृति

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 08:09 PM (IST)

चंडीगढ़ : राजस्थान सभा ट्राइसिटी न्यू चंडीगढ़ (रजिस्टर्ड ) की ओर से सदस्यों के लिए स्नेह मिलन समारोह का आयोजन रविवार को सारंगपुर के कम्युनिटी सैंटर में किया गया। समारोह में सदस्यों के परिवारों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। समारोह में राजस्थान की पारंपरिक वेष भूषा में सजे कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति ने समां बांध दिया।


राजस्थान के बूंदी से स्पैशल बुलाए गए हलवाइयों द्वारा बनाए राजस्थानी व्यंजन दाल, बेसन, गट्टा सब्जी, बाफला बाटी, मसाला बाटी चूरमा/कत्त, मूंग दाल लड्डू, गट्टे की सब्जी, लहसुन की स्पैशल चटनी, कोटा की कचोरी और स्पैशल नमकीन का सदस्यों और मेहमानों ने लुत्फ उठाया। भारतीय विद्या भवन चंडीगढ़ केंद्र के चेयरमैन और रोटरी इंटरनैशनल के पूर्व प्रैजीडैंट आर.के. साबू ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया। राजस्थान सभा के मुख्य संरक्षक व कार्डिलोजी विभाग के प्रो. राजेश विजयवर्गीय, सह संरक्षक व एच.ओ.डी. एंडोक्रोनोलोजी विभाग प्रो. संजय भडाडा, न्यूरो सर्जरी विभाग के प्रो. राजेश छाबड़ा, प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रो. सुनील गाबा विशेष तौर पर कार्यक्रम में पहुंचे।


कार्यक्रम में प्रवासी राजस्थानी परिवारों की महिलाओं और कलाकारों ने राजस्थानी गानों और हिंदी गानों पर प्रस्तुतियां दी। राजस्थान सभा के प्रधान सत्यवीर सिंह डागर ने बताया कि राजस्थान सभा का मुख्य उद्देश्य राजस्थान संस्कृति जीवित रखना और समाज हित में कार्य करना है। 


इनका रहा विशेष योगदान
कार्यक्रम को सफल और सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए राजस्थान सभा ट्राइसिटी न्यू चंडीगढ़ की विभिन्न समितियों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। 
इनमें भोजन समिति के इंचार्ज मनोज शर्मा, सह इंचार्ज इरफान एवं सहयोगी रमन लाल, राधेश्याम, हेमराज शर्मा, अमित गौतम, विष्णु जांगिड़, विनोद मालव, सुदेश यादव, रमेश गुर्जर, सुनील शर्मा, मनीष ने मेहमानों के राजस्थान की स्पेशल डिशेज बनवाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं संस्कृति समिति के इंचार्ज श्याम सुंदर सागर एवं सहयोगी भगवान मीना, श्याम भारती, हंसराज, शंकर योगी ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आयोजित करने में अपना महत्वपूर्ण रोल निभाया।
सलाहकार समिति सदस्य नरेंद्र नाथ, योगेश यादव, पुष्पेंद्र जैन, मोहन कुमावत, नरेंद्र त्यागी, विनोद कुमार सैनी, ओमप्रकाश, मनोज शर्मा ने कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। सुरक्षा समिति में मनवीर, दीपक सेन और सुनील शर्मा ने मेहमानों को कोई दिक्कत नहीं आने दी।
वरिष्ठ उप प्रधान विजय कुमार, उप प्रधान किशोर कुमार सैनी, महासचिव प्रेम मालव, सहायक सचिव सही राम, कोषाध्यक्ष सुंदर लाल चाहर, उप कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार, आयोजन सचिव श्याम बाबू शर्मा और कार्यालय सचिव उपस्थित भवानी सिंह यादव ने राजस्थान सभा समिति सदस्यों के साथ मिलकर प्रोग्राम का सुचारू एवं सफल आयोजन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ashwani Kumar

Related News