लोगों को गुमराह कर जमीन बेचने वाले प्रॉपर्टी डीलरों पर कसी नकेल

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2017 - 01:29 PM (IST)

नयागांव(मुनीष) : नगर में पिछले दिनों होद में डूबने से हुई बच्चे की मौत के बाद नगर काऊंसिल ने जनता को आगाह करने के लिए बोर्ड लगा दिया है। जिन खसरा नंबरों पर निर्माण कार्य करने पर रोक लगी है, वहां सूचना बोर्ड लगा दिए हैं ताकि लोगों को जमीन लेते समय पता चले कि यहां निमार्ण कार्य करना अवैध है। नगर काऊंसिल में इन खसरा नबरों की जमीनों के नक्शे पास नहीं हो सकेंगे। 

 

नगर में इन खसरा नबरों में पर लगाए बोर्ड : 
नगर काऊंसिल के ई.ओ. चेतन शर्मा के आदेशों पर नगर काऊंसिल की टीम ने नगर सफेदा कालोनी खसरा नंबर 232 में 2 बोर्ड, 173/1 व 129/1 के एरिया में बोर्ड लगाए हैं। इन एरिया में किसी भी तरह का निमार्णकार्य करना कानूनी जुर्म है। इसके साथ इन खसरा नबरों में नगर काऊंसिल की ओर से नक्शे पास नहीं किए जा रहा हैं लेकिन नगर डीलरों ने कई लोगों को गुमराह कर इन खसरा नंबरों में जमीनें भी बेच दी हैं लेकिन इसका खुलासा बच्चे की मौत के बाद ही हुआ। 

इसके बाद इस मामले में नगर काऊंसिल के अधिकारियों ने जनता के हित में कार्रवाई की। इन रोक वाले खसरा नंबरों में नगर काऊंसिल में रोजाना नक्शे पास करवाने के लिए लोग आते हैं लेकिन नगर काऊंसिल के अधिकारियों द्वारा लोग वापस भेज दिए जाते हैं। अधिकारियों का कहना है कि ऐसे करीब 100 से अधिक केस अभी तक नगर काऊंसिल में आ चुके हैं।

 

बोर्ड लगने से डीलरों पर भी कसी नकेल : 
इन खसरा नंबरों में डीलरों की ओर से नगर के लोगों को गुमराह कर जमीन बेच दी जाती है, जब वह व्यक्ति इस जमीन में निमार्ण करने के संबंधी नगर काऊंसिल के पास नक्शा पास करवाने जाता है तो उसे जमीन के अवैध होने का पता चलता है जिस पर निमार्णकार्य पर रोक लगी है। ऐसे में जमीन लेने वाला व्यक्ति फंस जाता है लेकिन अब नगर काऊंसिल द्वारा बोर्ड लगाने से प्रॉपटी डीलरों पर भी नकेल कसेगी और लोगों में जागरूकता फैलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News