डेढ़ लाख बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो दवा, 1169 टीमों का किया गठन

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 01:29 PM (IST)

मोहाली(नियामियां) : जिला में 2 अप्रैल से 4 अप्रैल तक तीन दिन पल्स पोलियो मुहिम के अंतर्गत 0 से 5 साल के 1 लाख 45 हजार 441 बच्चों को पोलियो की बूंदें पिलाई जाएगी, जिससे भविष्य में कोई भी बच्चा इस न-मुराद बीमारी की लपेट में न आए। यह बात डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत कौर सपरा ने जिला प्रशासनिक कांप्लैक्स के मीटिंग हॉल में पल्स पोलियो मुहिम की सफलता के लिए बुलाई जिला टास्क फोर्स कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कही। 

 

मीटिंग में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर चरनदेव सिंह मान, संयुक्त कमिश्नर नगर निगम अवनीत कौर, सिविल सर्जन डॉ. जय सिंह सहित विभाग के अधिकारी और अन्य विभागों के अधिकारी और समाज सेवीं संस्थाओं के नुमाइंदे भी मौजूद थे। इस मौके पर सेहत विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि इस मुहिम के तहत कोई भी बच्चा वंचित न रह जाए और पोलियो बूंदे पिलाने का 100 प्रतिशत लक्ष्य मुकम्मल किया जाए। 

 

इस मौके पर सिविल सर्जन डा. जय सिंह ने बताया कि तीन दिवसीय पल्स पोलियो मुहिम के अंतर्गत 0 से 5 साल तक के सभी बच्चों को पोलियो बूंदे पिलाई जाएंगी। जिसके लिए 1169 टीमों का गठन किया गया है। जिनमें से 1034 टीमें घर-घर जाकर और 92 मुबाइल टीमें और 43 ट्रांजिट टीमें बच्चों को पोलियो बूंदे पिलाने का काम करेंगी। उन्होंने बताया कि 2 अप्रैल को 517 रैगुलर बूथ और अन्य 17 ट्रांजिट बूथ स्थापित किए जाएंगे। इस मुहिम के दौरान घर-घर जाकर भी पोलियो की बूंदे पिलाई जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News