नयागांव की पार्षद  के पति मंजीत सिंह व उनके भाई अवतार सिंह से मारपीट मामला,क्रॉस एफ.आई.आर., एस.पी. पर भी केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 12:04 AM (IST)

चंडीगढ़,(मुनीष जोशी):नयागांव की पार्षद कुलङ्क्षबद्र कौर के पति मंजीत सिंह और मंजीत के भाई अवतार सिंह से मारपीट के मामले में पुलिस ने क्रॉस एफ.आई.आर. दर्जकर ली है। एफ.आई.आर. में मंजीत सिंह, अवतार सिंह, मंजीत का नौकर और अन्य के नाम हैं। वहीं दूसरे पक्ष में एस.पी. बलविंद्र सिंह और 6-7 कमाडो गनमैन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एफ.आई.आर. को लेकर 2 दिनों से लोग और पार्षद नयागांव थाने का घेराव कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने क्रॉस मामला दर्ज किया है।  घटना के पीड़ित मंजीत सिंह ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने गोविंद नगर में प्लाट बेचा है, जिस पर काम चल रहा था। जिसे उन्होंने प्लाट बेचा था उसके फोन करने के बाद वह अपने भाई अवतार सिंह के साथ प्लाट पर पहुंचे। 

 


जब वहां पहुंचे तो देखा कि वहां निर्माण कार्य चल रहा था, जब उन्होंने काम रोकने को कहा तो वहां मौजूद लोग गाली-गलौच करने लगे। मंजीत सिंह ने बताया कि तभी गोविंद नगर क्षेत्र में रहने वाला पंजाब पुलिस में एस.पी. बलविंद्र सिंह अपने साथ कमांडो लेकर आ गए और उन्हें व उनके भाई अवतार सिंह को दुकान में बने एक ऑफिस में लेकर चले गए। वहां उक्त पुलिस अधिकारी ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें जान से मारने की धमकियां भी दीं। जिसके बाद पुलिस उन्हें थाने में ले गई। 


एस.पी. पर किडनैपिंग का दर्ज हो केस, तीसरे दिन टंकी चौक पर प्रदर्शन
नगर के लोगों व पार्षदों का तीसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा। लोगों ने टंकी चैाक पर प्रदर्शन किया। लोगों की मांग थी कि एस.पी बलविंद्र सिंह के खिलाफ किडनैपिंग का केस दर्ज किया जाए, जिसको लेकर पार्षदों व लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। 
 पार्षद गुरप्रीत सिंह पप्पी, कुलविंद्र कौर, अवतार सिंह तारी,  सुशील शर्मा, प्रमोद कुमार, कुलबीर सिंह विष्ट, पूर्व पार्षद सुरेंद्र बबल, कृष्ण बिल्ला, मलकीत सिंह, दर्शन कुमार, कुलदीप सिंह, गोला सुद, संजू नाडा, संदीप शर्मा, मेशी कंासल, जोङ्क्षगद्र गुज्र्जर, रिंकू कसोली, विरन्ेद्र यादव, महेंद्र नाडा, मार्कीट वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान उमेश गुलयानी, महासचिव तरूण शर्मा, सुरेंद्र बंसल, राकेश बंसल, जोगिन्दपाल, कुलदीप बराड़, रोशा नाडा , विपिन शर्मा, अर्जन कांसल, स्वर्ण कांसल, भूपिंद्र सिंह भूपी, सुरेश यादव, प्रदीप, सनी, शिगारा सिंह, राज कुमार उर्फ फौजी, लखनपाल, जयचंद शर्मा, विदर सिंह, जगदीश कुमार, राजू, कन्नी, अवतार सिंह, अशोक कुमार सहित अन्य लोगों व दुकानदारों ने दुकानें बंदकर  टैकी चौक पर प्रदर्शन किया। 
उन्होंने कहा कि वर्दी की आड़ में गुंडागर्दी नही होने देंगे, ऐसे पुलिस अधिकारी पर पुलिस के उच्च अधिकारियों व मुख्यमंत्री को सख्त कारवाई करनी चाहिए उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी पर किडनैपिंग का केस दर्ज होना चाहिए और नौकरी से सस्पैंड करना चाहिए। यह धरना सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक चलता रहा। मौके पर डी.एस.पी. सुखनाज सिंह व इंस्पैक्टर हरी चंद पुलिस प्रार्टी सङ्क्षहत मौके मौजूद रहे। लोगों की ओर से डी.एस.पी. को लिखित पत्र देकर एसपी. के खिलाफ किडनैपिंग का केस दर्ज करने व कारवाई की मांग की गई। 

 

मुख्यमंत्री निवास जाने से पुलिस ने रोका, बैरियर पर बैठे
मुख्यमंत्री को मामले के बारे में अवगत करवाने के लिए लोग और पार्षद मुख्यमंत्री आवास की और पैदल निकल पड़े, जिन्हें बैरियर पर चंडीगढ़ पुलिस ने रोक लिया, जिसके बाद वह बैरियर पर ही बैठ गए और पंजाब पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मुख्यमंत्री के आवास से अधिकारी स्वर्णजीत सिंह मौके पर पहुंचे और ज्ञापन लिया। वहीं कांग्रेसी नेता विजय शर्मा टिंकू भी मौके पर पहुंचे, लोगों ने उन्हें भी ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। टिंकू ने कहा कि मंजीत सिंह के साथ धक्का नहीं होने देंगे। इस मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मिलकर इंसाफ दिलाया जाएगा। मौके पर राहुल-प्रियंका गांधी पंजाब के युवा प्रधान संजीव शर्मा, संरपच संदीप शर्मा व अन्य लोग भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News