मासिक सदस्यता के साथ PhonePe ने लॉन्च किया हेल्थ इंश्योरेंस प्लेटफ़ॉर्म

punjabkesari.in Thursday, Jul 20, 2023 - 09:11 PM (IST)

फोनपे इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेज ने आज प्रमुख बीमाकर्ताओं के साथ साझेदारी में काम्प्रीहेन्सिव इंश्योरेंस की पेशकश करने वाली स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के लॉन्च की घोषणा की। जो बात इन स्वास्थ्य बीमा योजनाओं को अलग करती है, वह है UPI मासिक पेमेंट मोड की शुरूआत, जिससे ये ग्राहकों के लिए अधिक किफायती हो गई हैं। फोनपे अब तक 5.6 मिलियन से अधिक पॉलिसी बेचकर देश में बीमा पर निवेश को बढ़ाने में सबसे आगे रहा है। फोनपे इंश्योरेंस प्लेटफॉर्म ने भारत के 98% पिन कोड पर पॉलिसियां बेची हैं और 200 मिलियन से अधिक व्हीकल इंश्योरेंस कोटेशन प्रदान किए हैं।

1 करोड़ रुपये तक के कवरेज के साथ आने वाली ये स्वास्थ्य बीमा योजनाएं यूजरों को बिना किसी सीमा के किसी भी अस्पताल के कमरे को चुनने की अनुमति देती हैं। एक यूजर प्रत्येक दावा मुक्त वर्ष के लिए बेसिक कवर राशि के 7 गुना तक बोनस कवर जैसी नवीन सुविधाओं का भी लाभ उठा सकता है। फोनपे इंश्योरेंस ब्रोकिंग द्वारा पेश की जा रही हेल्थ इंश्योरेंस प्लान यूजरों को सूचित निर्णय लेने, क्लेम करने और अन्य सेवाओं को एक्सेस करने में मदद करने के साथ बिक्री से पहले और बाद में सहायता प्रदान करती है।

फोनपे के वाईस प्रेसिडेंट फाइनेंशियल सर्विसेज, हेमंत गाला ने लॉन्च पर बात करते हुए कहा, कि "हेल्थ इंश्योरेंस खरीदने में सबसे बड़ी बाधाओं में से एक सामर्थ्य रही है और हमने मासिक पेमेंट पर केंद्रित भारत का पहला हेल्थ इंश्योरेंस मार्केटप्लेस (बाज़ार) बनाकर इसे हल कर लिया है। हमारा मानना है कि इससे यूजरों पर बहुत गहरा असर पड़ेगा और वे बहुत कम वित्तीय बोझ के साथ मासिक सब्सक्रिप्शन का पेमेंट करने में सक्षम होंगे।''

फोनपे पर स्वास्थ्य बीमा खरीदना सरल और आसान है। यूजर को बस इतना करना होगा:

1. उन सभी सदस्यों के बुनियादी विवरण दर्ज करें जिनका आप बीमा कराना चाहते हैं।
2. कोट्स पेज पर आगे बढ़ें, इच्छित क्वोट चुनें, और व्यक्तिगत तथा स्वास्थ्य विवरण दर्ज करने के लिए अगले पेज पर जाए
3. जानकारी की समीक्षा करें और या तो अपना मासिक मैंडेट सेट करें या सालाना भुगतान करें
 
फोनपे इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेज फोनपे प्राइवेट लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और रेजिस्टर सर्टिफिकेट नंबर 766 (10/08/24 तक वैध) के तहत डायरेक्ट ब्रोकर (लाइफ और जनरल) के रूप में IRDAI के साथ पंजीकृत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur

Recommended News

Related News