PGI कार्डियक सैंटर में इलीगल तरीके से मैडीसन बेचते 3 आरोपी काबू

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2019 - 11:07 AM (IST)

चंडीगढ़ (पाल): पी.जी.आई. में वीरवार को इल-लीगल तरीके से मैडीसन बेचने के आरोप में तीन आरोपियों को सिक्योरिटी ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि तीनों आरोपी एडवांस कार्डियक सैंटर में मरीजों को दवाइयां बेचने की कोशिश कर रहे थे। 

सिक्योरिटी को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तीनों को पकड़ लिया। हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब पी.जी.आई. में इस तरह का मामला सामने आया हो। 

 

इससे पहले भी न्यू-ओ.पी.डी. व नेहरु अस्पताल में बाहर से इललीगल तरीके से लोग आकर मरीजों को डिस्काऊंट देने के बात कह कर, दवाइयां बेचते हैं। तीनों आरोपी बंटी, प्रवीण और वियज खुड्डा लाहौरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं। स्टाफ की माने तो तीनों आरोपी कई दिनों से ए.सी.टी. में मरीजों को दवाइयां बेचने के लिए आ रहे थे। 

 

इसकी खबर सिक्योरिटी को दी दी गई थी। वहीं पी.जी.आई. प्रवक्त मंजू वडवालकर के मुताबिक मामले में आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया है। आगे जो भी कार्रवाई होगी वह पुलिस द्वारा होगी। पी.जी.आई. सिक्योरिटी का काम यही तक सीमित था। 

 

वहीं सैक्टर-11 थाना पुलिस चौकी के एस.एच.ओ. राजीव की माने तो पी.जी.आई. के ओर से उन्हें अभी तक न तो मामले की कोई जानकारी मिली है न कोई कम्लैंट अभी तक हुई है। ऐसे में वह मामले पर कुछ नहीं सकते।


 

सर्कुलर हुआ जारी 
मरीजों को इल्लीगल तरीके से दवाइयां बेचने के लिए अस्पताल में गैर कानूनी रूप से आना मना है। कई फॉर्म इंडस्ट्री और सस्ते लैबोरेटरी टैस्ट करवाने के नाम पर मरीजों को कॉर्ड तक देती है। इसी को देखते हुए एडमिन्स्ट्रेशन ने सिक्योरिटी को कई बार सकुर्लर भी जारी किया है कि इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए कार्रवाई की जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News