दोपहिया वाहन चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्य काबू, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 11:09 PM (IST)

 चंडीगढ़ (सुशील): दोपहिया वाहन चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को सैक्टर-11 थाना पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने इनके पास चोरी की आठ बाइक व स्कूटर बरामद किए। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सैक्टर-25 निवासी विजय और पन्ना लाल के रूप में हुई।

आरोपी दोपहिया वाहन चोरी करने के बाद उन्हें पार्किंग में खड़ा कर देते थे और बाद में मौका मिलते ही कबाडिय़ों को बेचकर कमाई करते थे। सैक्टर-11 थाना पुलिस ने विजय और पन्ना लाल को रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रैट के सामने पेश किया। जहां से दोनों आरोपी को 14 दिन के लिए न्यायिक  हिरासत में भेज दिया।

डी.एस.पी. सैंट्रल रामगोपाल ने बताया कि सैंट्रल डिविजन में वाहन चोरी रोकने के लिए सैक्टर-11 थाना प्रभारी लखबीर सिंह के नेतृत्व में टीम बनाई थी। थाना प्रभारी लखबीर सिंह और सैक्टर 24 चौकी इंचार्ज रोहताश ने 13 अक्तूबर को सैक्टर 25 रैली ग्राऊंड के पास नाका लगाकर चोरी के चोरी के स्कूटर पर जाली नंबर लगाकर घूम रहे दो युवक को दबोचा था।

पुलिस टीम ने विजय और पन्ना लाल से स्कूटर के कागजात मांग तो वह बहाने बनाने लगे। पुलिस ने स्कूटर पर लगा नंबर चेक किया तो वह जाली पाया गया। सब इंस्पैक्टर रोहताश यादव ने विजय और पन्ना को दबोच लिया। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने स्कूटर सैक्टर 39 थाना क्षेत्र से चोरी किया था।

पुलिस ने पन्ना लाल और विजय को दबोचकर उनकी निशानदेही पर चोरी के कुल आठ दोपहिया वाहन बरामद किए। पुलिस ने सैंट्रल डिविजन से चोरी किए चार वाहन चोरी के केस सोल्व कर लिए। बाकी चार वाहनों का रिकार्ड पुलिस चेक कर रही है। विजय और पन्ना लाल मार्कीट में आने वाले लोगों की रेकी करते थे। पार्किंग में वाहन खड़ा करके व्यक्ति सामान लेने जाते थे दोनों आरोपी लॉक तोड़कर वाहन चोरी कर फरार हो जाते थे। इसके बाद चोरी की स्कूटर व बाइक को पेड पार्किंग में खड़ी कर देते थे। बाद में वहां से निकालकर कबाड़ी को बेच देते थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News