बम्बीहा गैंग का गैंगस्टर हैप्पी भुल्लर दो साथियों समेत गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 10:04 PM (IST)

चंडीगढ़,(रमनजीत सिंह): नशे और गैंगस्टरों के विरुद्ध चल रही मुहिम के हिस्से के तौर पर, पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए.जी.टी.एफ.) ने बम्बीहा गैंग से संबंधित खतरनाक गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी भुल्लर को उसके 2 साथियों समेत गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि वह हथियारों और नशे की सरहद पार से तस्करी में शामिल है। गिरफ्तार किए गए बाकी 2 लोगों की पहचान राजविंद्र सिंह और परमबीर सिंह उर्फ बॉबी के रूप में हुई है। 
आरोपियों के खिलाफ थाना ढकोली (जीरकपुर) में मामला दर्ज किया गया है। पंजाब पुलिस ने इनके पास से 4 पिस्तौलें, जिनमें .30 बोर की 1 और .32 बोर की 3 पिस्तौलें शामिल हैं, 6 मैगजीन और 125 कारतूस, 1.05 किलोग्राम हेरोइन, 78.27 लाख रुपए की ड्रग मनी, सात सोने की चूडिय़ां, 25 सोने के सिक्के, 4 सोने की चेनें, 7 सोने की अंगूठियां, 1 चांदी की चेन, स्कोडा, हौंडा सिटी और ब्रेजा समेत 3 कारें, यामाहा, हीरो डीलक्स और सपलैंडर समेत 3 मोटरसाइकिल और 15 स्मार्टफोन भी बरामद किए हैं। 
 

 

सरहद पार से तस्करी करने वाला यह दूसरा बड़ा मॉड्यूल 
पुलिस का कहना है कि हथियारों और नशीले पदार्थों की सरहद पार से तस्करी करने वाला यह दूसरा बड़ा मॉड्यूल है, जिसका पिछले 2 दिनों में पंजाब पुलिस द्वारा पर्दाफाश किया गया है। डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि ए.डी.जी.पी. प्रमोद बान के नेतृत्व में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने खतरनाक गैंगस्टर हैप्पी भुल्लर, जो दविंद्र बम्बीहा गैंग का नामी शूटर है और 2 कत्ल मामलों में वांछित है, को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि हैप्पी भुल्लर 2017 से फरार था। हैप्पी भुल्लर आपराधिक पृष्ठभूमि वाला गैंगस्टर है। वह जालंधर के फाईनैंसर गुरमीत सिंह उर्फ टिंकू और जयपाल ग्रुप गैंग के मैंबर इंदरजीत सिंह उर्फ टिंडा समेत 2 कत्ल मामलों में शामिल होने और फिरोजपुर व चंडीगढ़ में दर्ज 2 अन्य मामलों में वांछित है। राजविंद्र हैप्पी भी आपराधिक पृष्ठभूमि वाला है और एन.डी.पी.एस. एक्ट के मामलों में वांछित है, जबकि परमबीर बॉबी आम्र्स एक्ट केस में वांछित है।

 


प्राथमिक जांच संबंधी बताते हुए ए.डी.जी.पी. प्रमोद बान ने कहा कि आरोपी बड़े स्तर पर सरहद पार से नशों की तस्करी में शामिल थे और जम्मू-कश्मीर में भी उनके संबंध हैं। उन्होंने बताया कि इन गैर-कानूनी गतिविधियों से होने वाली कमाई का प्रयोग वह हथियार और वाहन खरीदने के लिए करते थे, जिनको आगे अलग-अलग आपराधिक गतिविधियों में इस्तेमाल किया जाता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News