NEET एग्जाम में सामने आई CBSE की लापरवाही, नाराज कैंडीडेट्स

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : सी.बी.एस.ई. द्वारा रविवार को आयोजित नैशनल इलीजिबिलिटी कम एंट्रैंस टैस्ट (नीट) के दौरान करसान स्थित गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में दो कैंडीडेट्स की किट में ओ.एम.आर. शीट और प्रश्न पत्र में पेपर की अदला-बदली का मामला सामने आया। 

सुबह 9.45 बजे सभी कैंडीडेट्स को ओ.एम.आर. और प्रश्नपत्र की किट बांटी गई थी, जिसमें पल्लवी व आकांक्षा नाम की दो कैडीडेट्स की किट में जो ओ.एम.आर. शीट और प्रश्नपत्र निकले, उनका सीरियल नंबर अलग-अलग था, जबकि दोनों पर एक ही सीरियल नंबर होना चाहिए था।

बाद में पता चला कि आगे-पीछे बैठी दोनों कैंडीडेट्स की किट में दिए गए प्रश्न पत्र व ओ.एम.आर. शीट्स की अदला-बदली हो गई। दोनों कैंडीडेट्स ने इस संबंध में परीक्षा केंद्र में मौजूद परीक्षक को सूचना दी। इसके चलते यह दोनों कैंडीडेट्स आधे घंटे देरी से अपनी परीक्षा शुरू कर पाईं। नतीजा यह हुआ कि दोनों ही कैंडीडेट्स अपना पेपर पूरा ही नहीं कर पाई। 

पेपर देरी से मिलने पर परीक्षक से मांगा था समय, जो नहीं मिला : पल्लवी
पल्लवी ने बताया कि पेपर देरी से मिलने पर जब उन्होंने परीक्षक से अतिरिक्त समय देने को कहा तो उन्होंने कहा था कि उनको पूरा समय दिया जाएगा लेकिन जैसे ही एक बजा, उन्होंने बाकी कैंडीडेट्स के साथ उनका भी पेपर ले लिया। 

पल्लवी ने बताया कि वह पिछला एक वर्ष ड्रॉप कर इस परीक्षा की तैयारी में जुटी थी लेकिन सी.बी.एस.ई. की लापरवाही के चलते उनकी मेहनत पर पानी फिर गया। पल्लवी मंडी (हिमाचल प्रदेश) से परीक्षा देने के लिए चंडीगढ़ आई थीं, वहीं आकांक्षा पंचकूला से पेपर देने पहुंची थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News