सुरक्षा में चूक : मैच के दौरान 3 बार दर्शक घुसे मैदान में, खूब दौड़ाया सुरक्षाकर्मियों को

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 08:37 AM (IST)

मोहाली(विकास/लल्लन) : आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में सुरक्षा की पोल खुलती नजर आई। अलग-अलग स्टैंड से 3 दर्शक मैच दौरान मैदान में घुस गए। 

PunjabKesari

पहला दर्शक तब मैदान में घुसा, जब टीम इंडिया के खिलाड़ी पहली इनिंग समाप्त होने के बाद फील्डिंग करके पैवेलियन लौट रहे थे तो एक दर्शक मैदान में घुस आया और उसने पुलिसकर्मियों को खूब छकाया। जब पुलिसकर्मी उसे पकड़ नहीं पाए तो वह मैदान में ही लेट गया और पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। 

PunjabKesari

ऐसा ही वाक्या दूसरी बार तब हुआ जब इंडिया की बैटिंग के 14वें ओवर में विराट कोहली और पंत बल्लेबाजी कर रहे थे तो एक और दर्शक स्टेडियम में घुस आया। दर्शक ने कोहली के गले लगने की मांग की पर कोहली ने उसे इशारा कर दिया, इतने में पुलिसकर्मी ने उसे दबोच लिया। 

PunjabKesari

यही नहीं, मैच के 19वें ओवर में एक और दर्शक मैदान में घुस आया। पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया पर एक ही मैच में 3 चूक होने पर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने शुरू हो गए। सवाल उठता है कि इंटरनैशनल मैच दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होने के बावजूद चूक कैसे हो गई। 

मिलर का नहीं चला बल्ला, रबाड़ा भी डगमगाए :
मुकाबले से पहले साऊथ अफ्रीका की टीम कागजों में नौसिखिए दिख रही थी पर कप्तान डीकॉक, डेविड मिलर और रबाड़ा से भारत में आई.पी.एल. खेलने के कारण उम्मीदें थी।

PunjabKesari

इन उम्मीदों में कप्तान डीकॉक थोड़े खरे उतरे पर वह टीम को जिता नहीं पाए पर मिलर का बल्ला खामोश ही रहा। वहीं रबाड़ा भी 3 ओवर में 24 रन दे गए पर उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला। 

साऊथ अफ्रीका के तीन खिलाडिय़ों ने किया डैब्यू :
मोहाली में टी-20 मुकाबले में साऊथ अफ्रीका के तीन खिलाडियों ने डेब्यू किया। जिसमें टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज तेंबा बावुमा, स्पिन गेंदबाज ब्योर्न फोर्टिन और तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे रहे।

PunjabKesariतेंबा बावुमा ने अच्छी बल्लेबाजी की पर वह पहली हॉफ सैंचुरी बनाने से सिर्फ 1 रन चूक गए। तेंबा बावुमा ने 49 रन की पारी खेली और अपनी टीम को बेहतरीन स्थिति पर पहुंचाया। 

विराट ने पिच क्यूरेटर दलजीत को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित :
मैच शुरू होने से पहले पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह को सम्मानित किया। दलजीत 22 वर्षों से पी.सी.ए. व नॉर्थ जोन की पिचों को देख रहे थे। वह बी.सी.सी.आई. के पिच क्यूरेटर के डायरैक्टर पद पर भी कार्य कर चुके हैं। 

PunjabKesari

उनके रिटायरमैंट लेने पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली व टीम के हैड कोच रवि शास्त्री ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। गौरतलब है कि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सबसे हाईटैक मुल्लांपुर स्टेडियम की पिच भी दलजीत की देख-रेख में तैयार हो रही हैं।

पंत ने फिर किया निराश, चाहर चमके :
मोहाली में भी ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला और उन्होंने दर्शकों को निराश ही किया। पंत 4 ही रन बना पाए। वहीं तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अच्छी गेंदबाजी की और साऊथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को खामोश ही रखा। चाहर ने अपने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News