टैगोर थिएटर में कुमाऊं उत्सव का आयोजन, उत्तराखंड की संस्कृति में रंगे दर्शक

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 09:43 AM (IST)

चंडीगढ़। बेडू पाको बारमासा... उत्तराखंड का यह सुप्रसिद्ध लोकगीत जैसे ही लोकगायिका हेमा ध्यानी ने टैगोर थिएटर में गया तो सभी दर्शक नाचने लगे। मौका था देवभूमि कुमाऊं ट्रस्ट की ओर से रविवार को कुमाऊं महोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन का। मुख्य अतिथि पटियाला प्रॉपर्टी के मैनेजिंग डायरेक्टर जसप्रीत सिंह जी रहे।

PunjabKesari

इस दौरान लोग उत्तराखंड की संस्कृति की झलक देखकर मंत्रमुग्ध हो गए। सबसे खास नंदा देवी राज जात यात्रा को डोली की झांकी रहो। लोकगायक फकीरा चंद चिनियाल ने हे नंदा हे गौरा कैलाशें की यात्रा... गीत की प्रस्तुति दी तो लोग मां भगवती की आराधना में लीन हो गए और टैगोर में भक्ति का माहौल हो गया।
कार्यक्रम में कांग्रेस के उम्मीदवार मनीष तिलारी भी उपस्थित हुए। उन्होंने देव भूमि कुमाऊं ट्रस्ट को इस प्रकार के कार्यक्रम के लिए बधाई दी। कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड के लोक गायक फकीर चंद नियाल, हेमा ध्यानी के अलावा आशा नेगी, भवान सिंह, सुंदर लाल, हेमा सीरियाल, बिंदिया शाह और मोहन बजरियाल ने एक से बड़कर एक गीत पेश कर समा बांध दिया।
देवभूमि कुमाऊं इस्ट के संस्थापक जय शंकर जोशी ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में कुमाऊं के होलिया नृत्य के साथ कई तरह की प्रवृत्ति भी दी गई। वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कई लोगों ने टैगोर थिएटर में सांस्कृतिक कार्यक्रम में पहुंच कर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। 

टैगोर थिएटर में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते उत्तराखंड के लोक गायक एवं लोक कलाकार


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News