मिशन-ए-एडमिशन : 3 स्कूलों ने निकाला ड्रा, ज़्यादातर पेरेंट्स लौटे मायूस

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 07:21 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि रोहिला): सैक्टर-33 स्थित भवन विद्यालय में शनिवार को प्री-नर्सरी में दाखिले के लिए ड्रा निकाले गए। ड्रा के बाद अधिकांश अभिभावकों के चेहरे लटके हुए नजर आए। भवन विद्यालय में प्री-नर्सरी की कुल 100 सीटें हैं, जिसके लिए स्कूल द्वारा 2100 फार्म प्राप्त हुए थे। इसमें से 25 प्रतिशत सीटें स्कूल द्वारा ई.डब्ल्यू.एस. कोटे के लिए रखी गई हैं। इसके बाद कुल 75 सीटें बचती हैं। जिसमें से 10 सीटें सिब्लिंग्स, 10 सीटें मैनेजमैंट, व 5 सीटें एल्युमनी के लिए रिजर्व हैं। यानी बची 50 सीटों पर स्कूल द्वारा ड्रा निकाला गया। जिसमें से 25 सीटों पर लड़कियों व 25 सीटों पर लड़कों को एडमिशन दिया गया है। ड्रा प्रक्रिया में अभिभावकों से पर्चियां निकलवाई गईं। आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों के बच्चों के दाखिले के लिए ड्रा की तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है।


स्कूल के बाहर लगा रहा जाम :
पेरैंट्स स्कूल में आधे घंटे पहले ही पहुंच गए थे। इस वर्ष पिछले वर्ष के मुकाबले एडमिशन के लिए अधिक आवेदन प्राप्त हुए, पिछले वर्ष जहां 1952 आवेदन प्राप्त हुए थे, वहीं इस वर्ष 2100 आवेदन प्राप्त हुए हैं। ड्रा के चलते स्कूल के बाहर जाम लगा रहा और लोग आधे-आधे घंटे तक जाम में फंसे रहे। 


25 जनवरी से 12 फरवरी तक होगी फीस जमा :
ड्रा में नाम आने वाले बच्चों के अभिभावकों को बच्चे के स्कूल में एडमिशन के लिए 25 जनवरी से 12 फरवरी तक फीस जमा करवानी होगी। यह फीस ऑनलाइन जमा होगी। वहीं स्कूल प्रशासन द्वारा फीस जमा करवाने की प्रक्रिया से पहले सभी बच्चों के अभिभावकों को 23 जनवरी को सुबह 9.30 बजे स्कूल में रिपोर्ट करने के लिए कहा है। जिसमें अभिभावकों को ऑनलाइन फीस जमा करवाने  के बारे में जानकारी दी जाएगी। 


गुरुकुल ग्लोबल स्कूल ने भी निकाला ड्रा :
गुरुकुल ग्लोबल स्कूल आई.टी. पार्क में भी नर्सरी की 54 सीटों के लिए ड्रा निकाला गया। स्कूल द्वारा 25 प्रतिशत फीस ई.डब्ल्यू.एस. कोटे के छात्रों के लिए रिजर्व रखी गई है, वहीं इसके साथ साथ सिब्लिंग्स के लिए भी कुछ सीटें रिजर्व रखी गई है। शनिवार को स्कूल द्वारा कुल 24 सीटों के लिए ड्रा निकाला गया है। वहीं पांच बच्चों को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है।


अंकुर स्कूल ने भी निकाला ड्रा :
अंकुर स्कूल सैक्टर-14 ने भी ड्रा निकाला। स्कूल की प्रिंसीपल डा. परमिंद्र दुग्गल ने कहा कि 335 एडमिशन फार्म स्कूल में जमा हुए थे, जिनका ड्रा सुबह 10 बजे अभिभावकों व स्टॉफ की निगरानी में निकाला गया। 120 सीटों में यूनिवर्सिटी इम्प्लाइज की 45 सीटें थीं, जिनमें से दो स्टाफ मैंबर्स तथा दो सिबलिंग यूनिवर्सिटी इम्प्लाइज की थीं। वहीं नॉन यूनिवर्सिटी इम्प्लाइज के लिए कुल 45 सीटें थीं, जिनमें तीन सिबलिंग तथा दो एल्युमनी के लिए रखी गई थीं। वहीं ई.डब्ल्यू.एस. की 30 सीटों के लिए 31 जनवरी को ड्रा होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News