महबूबा मुफ्ती की देश विरोधी सोच से जनता समझ चुकी है : विज

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 09:19 PM (IST)

चंडीगढ़,  (पांडेय): गृह मंत्री अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती द्वारा किसान आंदोलन की तर्ज पर धारा 370 हटाने के लिए आंदोलन की बात पर आड़े हाथ लेते हुए कहा कि धारा तो हमने हटा दी अब कोई भी ताकत दोबारा नहीं लगा सकती। महबूबा मुफ्ती हमेशा देश के विरुद्ध बोलती और सोचती है। कश्मीर के लोग भी अब असलियत को समझ चुके हैं।

 


राकेश टिकैत द्वारा अपनी फसलों को जलाने के बयान पर टिप्पणी करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि किसी भी प्रकार से कोई भी कर सकता है लेकिन आंदोलन शांतिपूर्ण रूप से होना चाहिए। प्रजातंत्र में सभी को बात कहने का अधिकार है लेकिन जोर-जबरदस्ती नहीं होनी चाहिए। भारतीय निशानेबाज मनु भास्कर के साथ एयर इंडिया के कर्मचारियों द्वारा बदसलूकी पर कहा कि मामले में बिल्कुल ज्यादती हुई है और कार्रवाई होनी चाहिए।


‘15 साल के हाॢदक के भारतीय ऐप बनाने को सराहा’
रेवाड़ी के 15 वर्षीय हाॢदक कुमार दीवान ने व्हाट्सएप के मुकाबले में भारतीय सोशल ऐप बनाया है जिसका नाम बीटल है। तकनीकी शिक्षा मंत्री विज ने हार्दिक की प्रतिभा की सराहना करते हुए प्रोजैक्ट को तकनीकी विभाग में भेजकर हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी नए आविष्कार कर रही है।

बच्चे देश का भविष्य हैं और हमेशा आगे बढ़ते रहने और नई-नई तकनीकों को सीखने के लिए प्रेरित करते रहना चाहिए। गौरतलब है कि हाॢदक रेवाड़ी के प्राइवेट स्कूल में 9वीं का छात्र है और उसने बीटल सोशल ऐप बनपाया है, जो गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है। हाॢदक ने बताया कि ऐप को बनाने में तीन माह का समय लगा व वह और भी कई सुविधाएं देने पर काम कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News