माता वैष्णो देवी दर्शन यात्रा 16 नवम्बर से

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 07:08 PM (IST)

चंडीगढ़(मीनाक्षी) : माता वैष्णो देवी सेवादल की ओर से प्रति वर्ष नवरात्र के उपलक्ष्य में आयोजित की जाने वाली निशुल्क वैष्णो देवी यात्रा इस बार 16 नवम्बर से आयोजित की जा रही है। 

आयोजक मंडल के पदाधिकारियों चिराग अग्रवाल, रमन गुप्ता, विकास गुप्ता अमन गोयल, राजीव, अशोक तायल, श्री सनातन धर्म सभा सैक्टर-50 के जनरल सैक्रेटरी पंडित सतीश चंद्र ने बताया कि इस बार 10 स्लीपर बसों के जरिए श्रद्धालुओं को माता वैष्णो देवी दर्शन यात्रा पर ले जाया जा रहा है। 

इस यात्रा का सारा खर्च आयोजकों द्वारा वहन किया जाता है। यात्रियों के ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर का प्रबंध भी आयोजक निशुल्क करते हैं। सभी यात्रियों के रात्रि विश्राम का प्रबंध माता वैष्णो देवी भवन के नजदीक त्रिकुटा भवन में किया गया है। 

चिराग अग्रवाल ने बताया कि इस यात्रा पर इस बार लगभग 550 श्रद्धालुओं का जत्था जाएगा। नवरात्र के पहले दिन ही बसों में लगभग 90 प्रतिशत सीटों की बुकिंग हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यात्रा 16 नवम्बर की रात्रि को चंडीगढ़ से प्रस्थान करेगी और यात्रा का समापन 19 नवम्बर को प्रात: वापसी के साथ होगा। 

अग्रवाल ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए डॉक्टर्स की टीम भी साथ रहेगी। माता वैष्णो देवी सेवादल पिछले एक दशक से माता वैष्णो देवी दर्शनार्थ निशुल्क यात्रा का आयोजन कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News