वफादारी की मिसाल, मालिक को बचाने के लिए लेब्राडोर ने कुर्बान कर दी अपनी जान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 03:59 PM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत): एस.बी.पी. हाउसिंग प्रोजैक्ट में देर रात एक पालतू कुत्ते ने अपनी जान गंवा कर अपने मालिक की जान बचाई। प्रोजैक्ट के अंदर बिजली की नंगी तार और ऊपर से जगह-जगह खड़े बरसाती पानी के कारण कोई बड़ा हादसा हो सकता था। एक व्यक्ति उस तार की तरफ बढ़ रहा था पर उसके पालतू कुत्ते ने उसे काटकर पीछे धकेल दिया और खुद उस तार की चपेट में आ गया। इस हादसे के बाद जहां एस.बी.पी. में बने फ्लैटों में रहने वाले लोगों में रोष है, वहीं लोगों को अपनी और अपने बच्चों की जान की चिंता सता रही है।

 

कुत्ते के मालिक जसप्रीत सिंह बेदी ने बताया कि वह एक साल पहले एस.बी.पी. में बने फ्लैट में परिवार और अपने पालतू कुत्ते के साथ रहने आया था। रोजाना की तरह शाम को वह अपने लैबराडोर कुत्ते को फ्लैट के नजदीक घुमा रहा था तो रास्ता में खड़े बरसाती पानी से निकलते समय अचानक उसके कुत्ते को करंट लगा, जिसको बचाने के लिए जब उसने कुत्ते को हाथ लगाया तो वह भी करंट की चपेट में आ गया।

 

जसप्रीत सिंह समेत दूसरे लोगों ने बताया कि यहां जगह-जगह पर करंट वाली नंगी तारें जमीन पर बिछी हुई हैं। जसप्रीत ने बताया कि प्रबंधकों की लापरवाही करके उसके कुत्ते की मौत हो गई। जसप्रीत सिंह का हाथ भी बुरी तरह झुलस गया। इस संबंध में एस.बी.पी. प्रोजैक्ट के हैड अमन सिंगला ने कहा कि हादसा ठेकेदार की लापरवाही के कारण हुआ है, जिसकी जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News