चांद को देखूं, हाथ मैं जोड़ूं, करवाचौथ का व्रत मैं तोड़ूं...(तस्वीरें)

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 08:32 AM (IST)

चंडीगढ़(मीनाक्षी) : करवाचौथ के दिन आज सुहागिनों ने अपने पति की दीर्घायु के लिए व्रत रखा। दिनभर सुहागिनों ने अन्न जल ग्रहण नहीं किया। चंडीगढ़, पंचकूला, मोहाली और मनीमाजरा के मंदिरों में आकर भी सुहागिनों ने पूजा अर्चना कर अपने पति की मंगल-कामना के लिए प्रार्थना की। 

 

सुहागिनों ने अपने हाथों पर आकर्षक डिजाइन्स की मेंहदी भी लगवाई। सायंकाल जब सुहागिनें सज-धजकर अपने घरों से करवा पूजन के लिए निकलीं तो ऐसा प्रतीत हुआ कि चांद धरती पर उतर आया हो। सुहागिनों ने माथे पर ड्रैस से मिलती बिंदियां, पैरों में पायलिया और हाथों में चूडिय़ां तथा आकर्षक ड्रैसेज से अपने आपको सजाया। व्रत रखने वाली महिलाओं को उनकी सास ने सूर्य उदय से पहले सरगी में फल, मिठाई, मेवे, मठियां भी दीं। 

 

शहर की मार्कीट्स में भी भीड़ देखने योग्य थी। विभिन्न सैक्टरों और मनीमाजरा के बाजारों में जगह-जगह मेंहदी के स्टाल्स पर अत्यधिक भीड़ थी। सायंकाल करवाचौथ की स्पैशल थाली में पूजन का सामान लेकर करवाचौथ की कथा सुनने के लिए शहर के मंदिरों व घरों में एकत्रित हुई और उन्होंने वहां पर करवाचौथ पूजन किया व कथा सुनी तथा थाली परिवर्तन पूजन भी किया। 'यों ही चांद आकाश में नजर आया सुहागिनों ने चंद्रमा को अध्र्य देकर अपने पति के हाथों से जल और मीठा खाकर व्रत खोला।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News