कश्मीरी पंडितों को ए.के.-47 का लाइसैंस दे सरकार : जयहिंद

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 07:12 PM (IST)

चंडीगढ़,(पांडेय): आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेत्रत्व में रविवार को कश्मीरी पंडितों सहित 36 बिरादरी के लोगों ने जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट किया। इस अवसर पर सभी के हाथों में डम्मी ए.के.- 47 थी व मंच से नवीन जयहिंद ने कश्मीरी पंडितों के लिए ए.के.-47 देने की मांग की। जयहिंद ने कहा कि वे खुद लाल चौक पर गए थे। वहां का तनावपूर्ण माहौल देखा जहां फौज ने उन्हें आतंकवादियों से बचाया, जिसके लिए वह फौज के शुक्रगुजार हैं। इससे अंदाजा लगया जा सकता है कि वहां गैर-मुस्लिमों के लिए रहना कितना मुश्किल है। सरकार कश्मीरी पंडितों को या तो जम्मू में रोजगार सहित बसाये या फिर हर कश्मीरी पंडित को शस्त्र का लाइसैंस देने के साथ-साथ ट्रेनिंग भी दे ताकि वे अपनी सुरक्षा खुद कर सकें।

 


जयहिंद ने कहा कि मंत्रियों, सांसदों, विधायक छुट्टियों में कुल्लू-मनाली व विदेश जाने के बजाय 2 दिन श्रीनगर के लाल चौक पर रुकें। केन्द्र सरकार व सभी राज्य सरकारें अपनी कैबिनेट की मीटिंग कश्मीर में करें ताकि सैनिकों व जनता दोनों का हौंसला बढ़े। सरकार कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर सिर्फ वोटों कि राजनीति कर रही है जबकि जमीनी हकीकत कोसों दूर है।

 


जयहिंद ने पहरावर जमीन के मामले में भी सरकार को घेरते हुए कहा कि उन्होंने फरसे के दम पर पहरावर कि जमीन पर कब्जा कर लिया है। अब वहां पर भगवान परशुराम मंदिर का निर्माण भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा। वह 15 जुलाई को हरिद्वार के लिए निकलेंगे व वहां से कावड़ लेकर हरियाणा के यमुनानगर जिले में प्रवेश कर अम्बाला, कुरुक्षेत्र , करनाल, पानीपत से होते हुए पहरावर में गंगाजल चढ़ा कर भगवन परशुराम मंदिर की नींव रखी जाएगी। वहीं, जयहिंद के कई समर्थकों को दिल्ली पुलिस ने फरसे सहित गिरफ्तार किया, जहां जयहिंद ने काफी बहसबाजी के बाद समर्थकों को थाने से छुड़वाया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News