IT पार्क प्रोजैक्ट : बोलीदाताओं ने नहीं दिखाई प्लॉट्स लेने में रुचि, अब बनेंगे होटल, मल्टीप्लैक्स

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 11:02 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : राजीव गांधी चंडीगढ़ टैक्नोलॉजी पार्क में आवास योजना के तहत 18 साइट्स को डिवैल्प करने के प्रोजैक्ट के लिए कोई भी बोलीदाता ढूंढने में असफल होने पर चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड ने अब फैसला लिया है कि वे रोड साइड 10 एकड़ भूमि पर फाइव स्टार होटल, मल्टीप्लैक्स और मॉल का निर्माण करवाएगा। 

 

बोर्ड ये प्रोजैक्ट इसलिए शुरू करने की योजना बना रहा है, ताकि इसके जरिए खरीददारों को लुभाया जा सकें। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि इससे पहले प्रोजैक्ट के लिए पिछले चार माह से कोई भी कंपनी फाइनल करने में असफल रहने पर ही उन्होंने 123 एकड़ भूमि के कुछ हिस्से पर ये प्रोजैक्ट शुरू करने का फैसला लिया है।  

 

बोर्ड इससे पहले केवल इंडियन ऑयल को सी.एन.जी. पंप के लिए 21 करोड़ रुपए में एक ही साइट को बेचने में सफल हुआ है। उन्होंने कहा कि बोर्ड रैजीडैंशियल एरिया के दोनों साइट्स के एक-एक एकड़ एरिया को भी कम करने जा रहा है, जहां पर बिल्डरों ने भूमि के मुताबिक ही फ्लैट्स बनाने हैं। यहां एक एकड़ भूमि की कीमत 41 करोड़ रुपए रखी गई है। 

 

बोर्ड ने दो साइट्स पर एक हजार के करीब फ्लैट्स का निर्माण करवाना है जबकि बाकी की 18 साइट्स बिल्डर और डिवैल्पर को ऑक्शन की जाएगी, जो कि प्रत्येक एक साइट पर जिम और स्वीमिंग पूल के निर्माण के लिए काम करेंगे। 

 

हाल ही में बोर्ड ने यू.टी. प्रशासन को लैटर लिखकर यहां कमर्शियल प्लॉट्स को लीज होल्ड से फ्री होल्ड में तबदील करने की मांग की थी, ताकि रिजर्व प्राइज कम हो सकें। यही कारण था कि बोलीदाताओं ने ये प्लॉट्स लेने में रुचि नहीं दिखाई। वर्ष 2015 में बोर्ड को पाश्र्वनाथ डिवैल्पर्स से 123 एकड़ भूमि वापस मिली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News