इंटर स्टेट कनैटिविटी बढ़ा रही कयुनिटी स्प्रैडिंग का खतरा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 10:54 AM (IST)

चंडीगढ़ (रवि पाल): इंटर स्टेट कनैक्टिविटी शुरू होने के साथ ही शहर में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। हैल्थ एक्सपर्ट की मानें तो बाहरी राज्यों से आने वाले लोग कोरोना वायरस को फैलाने का एक बड़ा सोर्स बन रहे हैं। अगर यही हाल रहा तो कम्युनिटी स्प्रैडहो सकता है जोकि बहुत ज्यादा दूर नहीं है। मनीमाजरा के सुभाष नगर के रहने वाले 28 साल का युवक भी कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। युवक गुरुग्राम में काम करता है और वहीं रहता है। 7 जून को वह चंडीगढ़ अपने घर आया था।

 

संघ के क्षेत्रीय प्रचारक भी कोरोना पॉजीटिव 
सैक्टर-18 में भी एक 42 साल के पुरुष में कोरोना पॉजीटिव कन्फर्म हुआ है। क्षेत्रीय प्रचारक हाल ही में दिल्ली से लौटे थे जोकि सैक्टर-18 संघ कार्यालय में ठहरे हुए थे। बताया जा रहा है कि उनकी पॉजीटिव मरीज के साथ कॉन्टैट हिस्ट्री रही है, जो हिमाचल का रहने वाला है। दिल्ली में ट्रैवल के दौरान भी वह पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आ चुके हैं। कि मरीज के संपर्क में आने से सैक्टर-18 स्थित संघ कार्यालय का एक सेवादार और 8 लोग क्वारंटाइन  किए गए हैं।


 

सोमवार को भी दिल्ली से आया पॉजीटिव
सोमवार को भी सैक्टर-41 से एक 25 साल का एक युवक कोरोना पॉजीटिव मरीज कन्फर्म हुआ था। वह दिल्ली में काम करता है और अपने परिवार के पास 3 जून को आया था। परिवार में 3 लोग हैं, जिनकी सैंपलिंग की गई है।


 

कम्युनिटी स्प्रैड से ज्यादा दूर नहीं : डॉ. धीर
आई.एम.ए. के प्रैजीडैंट और जी.एम.एस.एच. 16 के डॉ. राजेश धीर कहते है कि इंटर स्टेट आवागमन शुरू हो चुका है। केस बढऩा लाजमी है। लोगों को जिम्मेदार  बनना होगा। दिकत है तो हॉस्पिटल आएं। लॉकडाऊन को आप ज्यादा दिन नहीं रख सकते। जहां तक कम्युनिटी स्प्रैड का सवाल है तो कुछ केस शहर में आए हैं, जिनकी कोई कॉन्टैट हिस्ट्री नहीं रही थी। ज्यादा केस ऐसे नहीं आए हैं तो फिलहाल कम्युनिटी  स्प्रेड तो नहीं हुआ गई लेकिन कॉलोनी के बाद अब सभी सैटर से केस आ रहे हैं, जो खतरनाक है, लेकिन हम इससे दूर भी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News