ग्माडा ने गिराए दो फार्म हाऊस सहित 15 अवैध निर्माण

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 11:03 AM (IST)

मोहाली(राणा) : ग्रेटर मोहाली एरिया डिवैलप्मैंट अथार्टी (ग्माडा) के रैगुलेटरी विंग की ओर से गैर-कानूनी निर्माणों को गिरा दिया गया। इस कार्रवाई में एस.ए.एस. नगर के अलग-अलग एरिया में 15 गैर-कानूनी निर्माणों को गिराया गया। 

PunjabKesari

वहीं, ग्माडा के रैगुलेटरी अधिकारी राहित गुप्ता ने बताया कि यह कार्रवाई निर्माणों की कंट्रोलर क्षेत्र की पंजाब न्यू कैपीटल पैराफेरी कंट्रोलर एक्टर, 1952 की उल्लंघना पर की गई है। उन्होंने कहा कि गांव सिंगारीवाल में स्थित एक फार्म हाऊस, गांव पड़छ में एक फार्म हाऊस, एक दुकान, 2 निमार्णाधीन मकान व गांव रामपुर सैणीयां में टायल फैक्टरी का शैड तोड़ा गया है। 

PunjabKesari

इसके अलावा जिन लोगों ने नियम तोड़कर ऊंचे निर्माण किए हैं। ऐसे 10 गैर-कानूनी ढांचे भी गिरा दिए गए और गांव भांखरपुर में विकसित की जा रही एक अनाधिकृत कालोनी में बनाए गए। रोड पर बने कट भी तोड़े गए और इस कालोनी में तीन प्लाटों की चारदीवारियों को भी तोड़ दिया गया। ग्माडा के अधिकारी ने बताया कि यह कारवाई ग्माडा के मुख्य प्रशासक के निर्देशों पर की जा रही है। 

परमिशन के बिना न करें निर्माण : गुप्ता
ग्माडा के अधिकारी गुप्ता ने लोगों से अपील की कि वह ग्माडा के अधिकार क्षेत्र में कोई निर्माण करने से पहले प्रमिशन लें। ताकि बाद में उस निर्माण को तोडऩे की नौबत न आएं, साथ ही ग्माडा ने चेतावनी भी दी कि जो लोग गैर-कानूनी तरीके से निर्माण कर रहें है उनपर सख्त कारवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News