मुकम्मल इंसाफ न मिलने पर 15 अगस्त को लगाएंगी मौत को गले : पुरखालवी

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2016 - 09:50 AM (IST)

मोहाली,(प्रदीप): दलित महिला द्वारा 15 अगस्त को आजादी के दिन अपने परिवार सहित सामूहिक मौत से पहले निगम अधिकारियों की पोल खाने के लिए 31 जुलाई को विशाल रोष प्रदर्शन करना था वह कमिश्नर के साथ हुई मीटिंग में मिले विश्वास से अभी मुलतवी कर दिया गया परंतु आत्मघात करने का फैसला बरकरार है।

 

पूर्व पार्षद जत्थेबंदी दलित चेतना मंच पंजाब की मीडिया इंचार्ज और चेतना कंस्ट्रक्शन कंपनी चलाकर अपने परिवार का गुजारा कर रही दलित महिला बलजीत कौर पुरखालवी ने बताया कि उनकी कंपनी को जान-बूझकर करीब 60 लाख की अदायगी नहीं की गई और उलटा बेबुनियाद व झूठे आरोप लगाकर कंपनी को आर्थिक, सामाजिक, शरीरिक, प्रशासनिक व मानसिक तौर पर जलील किया जा रहा है। 

 

कमिशनर ऊमा शंकर गुप्ता ने कंपनी को तुरंत 12 लाख रुपए की अदायगी करवा दी। इस संघर्ष को टालने के लिए आज कमिशनर ने यूनियन के नुमाइंदों व पीड़िता महिला के साथ मीटिंग की। 

 

मीटिंग में कुछ मुद्दों पर सहमति जताने पर पुरखालवी ने 31 जुलाई को पिंड मदनपुर से शुरू होने वाली पोल खोल रैली को मुलतवी कर दिया। पुरखालवी ने कहा कि कमिशन ने यूनियन नेताओं की हाजिरी में उनकी सारी बात सुनीं और उठाए गए मुद्दों संबंधित अधिकारियों को तुरंत लिखित आदेश जारी किए गए। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News