जर्जर मकानों की जगह बनाए जा सकेंगे नए मकान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 12:14 PM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : काफी समय से टल रही चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड की मंगलवार को हुई मीटिंग में दो मुख्य एजेंडों को मंजूरी मिल गई। बोर्ड के जर्जर मकानों को गिराकर नए मकान बनाए जा सकेंगे। बोर्ड ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसकी स्टडी को लेकर यू.टी. चीफ आर्कीटैक्ट डिपार्टमेंट को भेजा जाएगा। आर्कीटैक्ट विभाग यह देखेगा कि यह जर्जर मकान गिराए जा सकते हैं या नहीं। 

वहीं, दूसरे प्रस्ताव पर बोर्ड की मुहर लग गई है। सी.एच.बी. शहर के बाहर जमीन नहीं खरीदेगा। साथ ही जमीन खरीदने में जिस कंसल्टैंट को हायर किया था, उसके साथ एग्रीमेंट खत्म करने की मंजूरी मिल गई है। बोर्ड की मीटिंग फाइनेंस सेक्रेटरी अजोय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई। 

सी.एच.बी. की मूल योजना का पालन करना होगा :
सैक्टर-38 वेस्ट, मनीमाजरा और सैक्टर-43 में लगभग 1,000 स्वतंत्र घर हैं, जिनमें से लगभग 100 घर जर्जर हालात में हैं। अलॉटिज ने इन्हें गिराए जाने को लेकर आवेदन किया हुआ है। एजेंडे के अनुसार, कुछ घर जर्जर हालात में हैं और उन्हें अलॉटी नया निर्माण कराना चाहता है। लेकिन उन्हें सी.एच.बी. की मूल योजना का पालन करना होगा। किसी भी अतिरिक्त आवश्यकता, आधारित परिवर्तनों की अनुमति सी.एच.बी. द्वारा दी जाएगी।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News