hockey India league : ‘दो कप्तानों के साथ मैदान में उतरेगी पंजाब वारियर्स की टीम’

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2017 - 08:37 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): हॉकी इंडिया लीग के मुकाबले में पंजाब वॉरियर्स की टीम 27 जनवरी को मुंबई के खिलाफ दो कप्तानों के साथ मैदान में उतरेगी। यह बात टीम की जर्सी की लांचिंग के दौरान कोच जगबीर सिंह ने कही। उन्होंने बताया कि टीम में दो खिलाड़ी कप्तानी करेंगे। इनमें एक भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह व दूसरे आस्ट्रेलिया टीम के कप्तान मार्क नोल्स होंगे। उन्होंने कहा कि टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं और टीम 4 साल से बेहतर खेल रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम इस साल भी बेहतरीन खेल दिखाएगी। उन्होंने कहा मुंबई के साथ होने वाले मुकाबले के लिए टीम पूरी तरह से तैयार है। जर्सी लांच के समय टीम में शामिल किए गए युवा खिलाडिय़ों तथा नीदरलैंड के शामिल किए दो विदेशी खिलाडिय़ों को टीम की जर्सी दी गई। 

हर खिलाड़ी कप्तान...
मैदान में खेल रहे टीम के सभी खिलाड़ी कप्तान होते हैं। यह कहना भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान व पंजाब वारियर्स हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह हैं। उन्होंने कहा कि टीम में शामिल सभी खिलाडिय़ों को अपनी जिम्मेदारी पता है और वे अपनी उपयोगिता के मुताबिक प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी का नतीजा है कि टीम ने पिछले 4 सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में यह मायने नहीं रखता कि कप्तान कौन है। उन्होंने कहा कि टीम में शामिल युवा खिलाड़ी कैंप में डे-पर डे बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। 

युवा खिलाडिय़ों का प्रदर्शन निखरेगा...
जूनियर विश्व कप जितने वाले कई युवा खिलाड़ी इस समय पंजाब वॉरियर्स टीम का हिस्सा हैं उनका खेल और निखरेगा। यह बात आस्टेलिया टीम के कप्तान मार्क नोल्स ने कही। उन्होंने कहा कि भारत के जूनियर हॉकी खिलाडिय़ों को भारत के सिनियर खिलाडिय़ों तथा दुनिया के बेहतरीन खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। इससे इनका खेल और सुधरेगा। उन्होंने टीम में शामिल नए खिलाड़ी हाॢदक सिंह, अजित कुमार पांडेय तथा हरबीर सिंह की जमकर तारीफ की। 

नीदरलैंड के खिलाड़ी शामिल होने से बढ़ेगा हौसला...
पंजाब वॉरियर्स टीम के हैंड कोच वैरी डांसर के मुताबिक टीम में शामिल किए गए नीदरलैंड के रॉबट वान डेर होर्सट व मिंक वान डेर वीरडन के शामिल होने से टीम का मनोबल दोगुना हुआ है। उन्होंने प्रैसवात्र्ता में कहा कि दोनों खिलाडिय़ों के शामिल होने से टीम काफी मजबूत हुई है उन्होंने पिछले साल लीग के दौरान घायल हुए बलजीत सिंह के बारे में कहा कि वह अब चोट से ऊबर चुके हैं और लीग में भाग लेने के लिए सभी खिलाड़ी फिट हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लीग के दौरान हम किसी भी टीम को हलके में लेने की गलती नहीं करेंगे। 

हॉकी स्टेडियम-42 में होंगे कुल 7 मैच...  
हॉकी इंडिया लीग के मुकाबले शहर के हॉकी स्टेडियम-42 में कुल 7 मैच खेले जाएंगे। इनमें से 5 लीग मुकाबले तथा सैमीफाइनल व फाइनल मुकाबले भी चंडीगढ़ में होंगे। दर्शकों को मैच देखने के लिए आयोजको की ओर से सामान्य टिकट 10 रुपए व वी.आई.पी. टिकट 50 रुपए में दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News