पंजाब एंड हाईकोर्ट में सुपरिटेडेंट लगाने के नाम पर 22 लाख की ठगी

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 08:27 PM (IST)

चंडीगढ़,(सुशील राज):पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सुपरिटेंडेंट लगाने के नाम पर वकील ने अपने दोस्त को जाली अप्वाइमेंट लेटर देकर 22 लाख की ठगी कर ली। रुपये ठगने के लिए वकील ने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार के साथ सेटिंग होने का झांसा भिवानी निवासी दोस्त दिनेश को दिया था। जाली अप्वाइमेंट लेटर का पता लगते ही दिनेश ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर 3 थाना पुलिस ने मामले की जांच कर दिनेश की शिकायत पर वकील गोपाल सैनी के खिलाफ आईपीसी की धारा420,465,467,468,471 के तहत मामला दर्ज किया है।

 

 

 

 

शिकायतकर्ता दिनेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका दोस्त गोपल सैनी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करता था। 2017 में गोपाल सैनी ने उसे बतायाकि वह हाईकोर्ट में कानून शोधकर्ता नियुक्त किया गया है और उसकी सैलरी 90 हजार रुपये है। फरवरी 2021 में गोपाल सैनी उसे भिवानी में मिला और कहा कि तुम्हे भी चंडीगढ़ में नौकरी दिलवा दूंगा। मार्च महीने में गोपाल ने कहाकि हाईकोर्ट में खाली पद पड़े है। सभी पद को गुप्त प्रकिया से भरा जाएगा। इन खाली पद की वेबसाइड पर कोई जानकारी नहीं है। हाईकोर्ट में सुपरिटेडेंट की नौकरी के लिए उसका फार्म भर दिया और कहाकि दो लाख 25 हजार रुपये सैलरी होगी। इसके लिए 22लाख रुपये देने होंगे।

 

 

 

गोपाल सैनी ने कहा कि हाईकोर्ट का रजिस्ट्रार उसका खास जानकार है। वह नौकरी पक्का लगा देगा। दिनेश ने 22लाख रुपये तुंरत अपने दोस्त को दे दिए और कहा कि जुलाई 2021 में ज्वाइनिंग लेटर जारी दिया जाएगा। नवंबर 2021 को वकील गोपाल सैनी ने उसे व्हाट्सएप पर एक जॉइनिंग लेटर भेज दिया। जब उन्होंन ज्वाइनिंग लेटर चेक करवाया तो वह जाली पाया गया। उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर 3 थाना पुलिस ने जाचं के बाद वकील गोपाल सैनी के खिलाफ 22लाख की धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News