सरकार ने फिर हाईकोर्ट में दोहराया-अमृतपाल गिरफ्त से बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 08:41 PM (IST)

चंडीगढ़,(रमेश हांडा): ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी से पंजाब पुलिस ने इंकार करते हुए हाईकोर्ट में एक बार फिर उसे फरार बताया और कहा कि उसे गिरफ्तार करने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में दाखिल की गई स्टेटस रिपोर्ट में बताया गया है कि अमृतपाल 19 मार्च को जालंधर के मेहतपुर इलाके से इसुजू पिकअप कार छोड़कर फरार हो गया था जिसका अभी तक सुराग नहीं मिल पाया है।

 

 

अमृतपाल के खिलाफ रैड कॉर्नर जारी किया जा चुका है और पडोसी देशों को जोड़ती सभी सीमाओं पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। पडोसी देशों की सरकारों से भी अमृतपाल को काबू करने के लिए मदद मांगी जा चुकी है। रिपोर्ट में बताया गया कि अमृतपाल के खिलाफ अभी तक 6 एफ.आई.आर. दर्ज की जा चुकी हैं और नैशनल सिक्योरिटी एक्ट भी लगाया जा चुका है। 

 

 


वहीं, याचिका दाखिल करने वाले इमाम सिंह बारा ने कहा कि पुलिस अमृतपाल को गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन उसे पेश नहीं किया जा रहा। कोर्ट ने याचिकाकत्र्ता को अमृतपाल की गिरफ्तारी के सबूत एप्लिकेशन के साथ कोर्ट में पेश करते को कहा है। साथ ही सरकार को भी बुधवार को मामले की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। बुधवार को मामले में फिर से सुनवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News