‘प्राइमरी स्कूलों को 15 फरवरी से खोला जाए : कुंडू’

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 10:07 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा प्राइवेट स्कूल ने मिडल स्कूलों के बाद अब 15 फरवरी से प्राइमरी स्कूलों को खोले जाने की मांग उठाई है।
संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने कहा कि कोरोना काल के चलते लंबे समय तक स्कूलों के बंद रहने से जहां बच्चों की शिक्षा काफी प्रभावित हुई है, वहीं हजारों निजी स्कूल बंद होने की कगार पर पहुंच गए हैं।

 

शिक्षा विभाग द्वारा लंबे समय के बाद 6वीं से 12वीं तक के बच्चों को स्कूल खोलने के आदेश दिए जिसके उपरांत अभी तक स्कूलों में कोई मामला सामने नहीं आया है। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने पहली से 5वीं तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने की बात कही थी, लेकिन अब प्राइमरी स्कूलों को अगले सत्र से खोलने की बात कही जा रही है जिससे निजी स्कूलों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि अभिभावक जल्द स्कूल खोलने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि घरों में रहने के कारण छोटे बच्चे के शिक्षा स्तर में गिरावट आ गई है। यही नहीं मोबाइल की लत के चलते मानसिक स्तर भी काफी गिरा है।

प्रदेश सरकार, शिक्षा मंत्री व विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की कि प्राइमरी स्कूलों को पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत 15 फरवरी से खोला जाए। इस मांग को लेकर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ का प्रदेश स्तरीय एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही शिक्षा मंत्री से मुलाकात करेगा और उन्हें स्कूल खोलने की मांग को प्रमुखता के साथ उठाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News