कै. अमरेंद्र सिंह पर मानहानि का दावा ठोकेगा SFJ

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2016 - 11:31 AM (IST)

चंडीगढ़, (भुल्लर): अमरीका में स्थित मानव अधिकार संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (एस.एफ.जे.) पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर मानहानि का दावा ठोकेगी। दरअसल, कैप्टन ने संस्था पर पाकिस्तानी एजैंसी आई.एस.आई. से संबंध होने के आरोप लगाए थे।

 

इन आरोपों को चुनौती देते हुए  संस्था ने कै. अमरेंद्र के खिलाफ कैलिफोर्निया की फैडरल कोर्ट में मानहानि का केस दायर करने की घोषणा की।उल्लेखनीय है कि सिख्स फॉर जस्टिस के विरोध के चलते ही कै. अमरेंद्र सिंह को कनाडा दौरा स्थगित करना पड़ा। 

 

कैप्टन ने गत दिवस अमरीका में मीटिंग में संस्था पर आई.एस.आई. का एजैंट होने के आरोप लगाए थे। संगठन ने उनके खिलाफ मानव अधिकारों मुद्दे को लेकर कोर्ट में दर्ज केस को भी बोगस बताते हुए इसका निपटारा होने के बाद कनाडा के दौरे की बात भी कही थी।

 

संगठन के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि कैप्टन के बेबुनियाद  आरोपों के खिलाफ कैलिफोर्निया की फैडरल कोर्ट में मामला दर्ज करवाएंगे। उन्होंने कहा कि सिख्स फॉर जस्टिस स्वतंत्र मानवाधिकार संगठन है। 

 

उन्होंने कहा कि उनके संगठन ने कै. अमरेंद्र के खिलाफ पंजाब के मानव अधिकारों के मुद्दे को लेकर ठोस सबूतों के आधार पर कनाडा की अदालत में मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने सामना करने के बजाय उलटा संगठन पर बिना किसी आधार के आई.एस.आई. से संबंधों के आरोप लगा दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News