शहर के दो गोल्फर भारतीय टीम में शामिल

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 09:46 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : शहर के दो गोल्फर खिलाडिय़ों का चयन एशियन गेम्स के लिए किया गया है। इनमें आदिल बेदी व सिफत सग्गू शामिल हैं। इंडियन गोल्फ यूनियन की ओर से पूरे देश से टॉप 15 खिलाडिय़ों को दिल्ली में कैंप लगाया गया। इसमें मैंस व वूमैन टीम का चयन किया गया। दोनों खिलाड़ी इंडोनेशिया में 16 अगस्त से 2 सितम्बर तक होने वाली एशियन चैम्पियनिशप में भाग लेंगे। 

आदिल ने बताया कि आई.जी.यू.की ओर से दिल्ली में 6 दिन के लिए 6 राऊंड मुकाबलों का आयोजन किया गया। जिन खिलाडिय़ों ने 5 राऊंड बेहतर खेला, उनका चयन एशियन गेम्स के लिए किया गया। वहीं, सग्गू ने बताया कि अब उनका फोकस प्रतियोगिता में खिताब जीतने पर हैं। 

आदिल का रहा है बेहतरीन प्रदर्शन :
आदिल ने 12 साल के करियर में उन्होंने 274 मुकाबलों में खेलते हुए 165 मैडल हासिल किए हैं। आदिल ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मास्टर्स गोल्फ टूर्नामैंट के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। विवेक स्कूल के स्टूडैंट आदिल ने इसी साल वर्ल्ड कप में भी टॉप स्पॉट हासिल किया था। इसके साथ ही 3 इंटरनैशनल मैडल जीते हैं। 

आदिल का इंडिया में नंबर-1 की रैंकिंग हैं। वर्ल्ड एमैच्योर गोल्फ में आदिल ने इस साल पहला एस.एस.जी. इंटरनैशनल गोल्फ मैडल सिंगापुर में हासिल किया। इसके बाद आदिल ने लास वेगास में वर्ल्ड स्टार ऑफ जूनियर गोल्फ में गोल्ड जीता और फिर बैंकॉक में थर्ड स्पॉट हासिल करते हुए मैडल अपने खाते में जोड़ा। 

यह टूर्नामैंट सबसे अहम : सग्गू
सिफत सग्गू ने बताया कि इससे पहले भी कई इंटरनैशनल प्रतियोगिताओं में खिताब जीत चुकी हैं लेकिन यह टूर्नामैंट उन सबसे महत्वपूर्ण है। उनकी तमन्ना है कि वह एशियन गेम्स में पदक जीतकर देश व शहर का नाम रोशन करे। पूरे देश से 15 बेहतरीन वूमैन गोल्फरों को बुलाया गया था। 

मैंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 9 अंक के साथ टीम में जगह बनाई। वह रोजाना चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में 9 घंटे अभ्यास करती हैं। उनके कोच जे.सी. ग्रेवाल हैं। फिटनैस कोच डा. गुरमीत हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News