GMCH-32 के नए रिक्रूटमैंट रूल्स तैयार, अब 59 की उम्र तक कर सकेंगे आवेदन

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 10:54 AM (IST)

चंडीगढ़ (अर्चना) : चंडीगढ़ प्रशासन ने गवर्नमैंट मैडीकल कालेज एंड हॉस्पिटल सैक्टर-32 के नए डायरैक्टर प्रिंसीपल की रिक्रूटमैंट को लेकर काम शुरू कर दिया है। नए रिक्रूटमैंट रूल्स में डायरैक्टर प्रिंसीपल की पोस्ट के लिए आवेदन करने वालों की आयु सीमा 55 से बढ़ाकर 59 वर्ष कर दी गई है। कार्यकाल पुराने नियम के मुताबिक तीन साल कर दिया गया है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक नवंबर के अंत तक नए रिक्रूटमैंट रूल्स यू.पी.एस.सी. को भेज दिए जाएंगे। मौजूदा कार्यकारी डायरैक्टर प्रिंसीपल प्रो.ए.के.जनमेजा के दिसम्बर में रिटायर होने से पहले ही नए रूल्स लागू कर दिए जाएंगे और नए डायरैक्टर प्रिंसीपल की नियुक्ति के लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया जाएगा। 
 

डाक्टर्स को 45 दिनों के अंदर डायरैक्टर प्रिंसीपल की पोस्ट के लिए आवेदन भेजने होंगे। सूत्र यह भी कहते हैं कि नए रूल्स के मुताबिक आवेदनकत्र्ताओं की उम्र बढऩे के बाद पूर्व डायरैक्टर प्रिंसीपल प्रो.अतुल सचदेव भी पोस्ट के लिए योग्य हो गए हैं और रैगुलर तौर पर पोस्ट फिर से प्रो.सचदेव को मिल सकती है, जबकि प्रो.सचदेव के नियुक्त होने से पहले और प्रो.जनमेजा के रिटायर होने के बाद डायरैक्टर प्रिंसीपल की कार्यकारी पोस्ट मौजूदा मैडीकल सुपरिंटैंडैंट प्रो.रवि गुप्ता को मिल सकती है।


 

फैकल्टी देख रही सिन्योरिटी, अधिकारी देखेंगे प्रशासनिक अनुभव 
जी.एम.सी.एच.-32 के नए डायरैक्टर प्रिंसीपल की पोस्ट को लेकर जहां प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तेजी दिखाई जा रही है, वहीं हॉस्पिटल की फैकल्टी ने सिन्योरिटी लिस्ट को खंगालना शुरू कर दिया है। प्रशासन द्वारा जारी की गई प्रोफैसर्स की सिन्योरिटी लिस्ट में प्रो.जनमेजा पहले स्थान पर थे, जबकि उसके बाद प्रो.बी.एस.चवन का नंबर आता है। फैकल्टी में जहां सिन्योरिटी के मुताबिक साइकेट्री विभाग के एच.ओ.डी. और ग्रिड के डायरैक्टर प्रो.बी.एस.चवन कोएक्टिंग डायरैक्टर प्रिंसीपल की पोस्ट मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। 

 

वहीं दूसरी तरफ प्रशासनिक सूत्रों ने स्पष्ट कर दिया है कि एक्टिंग डायरैक्टर प्रिंसीपल की पोस्ट सिन्योरिटी को ध्यान में रखकर नहीं दी जाएगी। जिसके बाद मौजूदा मैडीकल सुपरिंटैंडैंट प्रो.रवि गुप्ता के एक्टिंग डायरैक्टर प्रिंसीपल की जिम्मेदारी मिलने की संभावनाएं तेज हो गई हैं। बहुत से ऐसे डाक्टर्स भी हैं जो सिन्योरिटी लिस्ट में तो हैं परंतु एक या दो सालों में रिटायर होने वाले हैं, ऐसे में हॉस्पिटल की सिन्योरिटी लिस्ट में 8 डाक्टर्स आते हैं। 

 

प्रो.सचदेव का कार्यकाल समाप्त होने के बाद नहीं मिला रैगुलर डायरैक्टर
पूर्व डायरैक्टर प्रिंसीपल प्रो.अतुल सचदेव का कार्यकाल समाप्त होने के बाद अब तक हॉस्पिटल को रैगुलर डायरैक्टर नहीं मिल सका है, क्योंकि प्रो.सचदेव का कार्यकाल समाप्त होने से पहले ही चंडीगढ़ प्रशासन ने डायरैक्टर प्रिंसीपल की पोस्ट की रिक्रूटमैंट के लिए नए रूल्स बनाने शुरू कर दिए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News