घग्गर नदी पर बनेगा पक्का पुल, लकड़ी के पुल से मिलेगी निजात

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 09:55 AM (IST)

लालडू(गुरप्रीत) : गांव टिवाणा में से गुजरती घग्गर नदी पर बाबा कुलजीत सिंह ढडोंकी फगवाड़ा द्वारा पक्का पुल बनाने की जिम्मेदारी उठाई है। आगामी 20 नवंबर को घग्गर नदी पर पक्का पुल के निर्माण कार्य का नींव पत्थर रखा जाएगा। पुल बन जाने से लालडू़ व बनूड़ के गांवों में सीधा संपर्क हो जाएगा तथा लोगों को काफी राहत मिलेगी। नींव पत्थर समागम में लालड़ू और बनूड़ हलके लोगों और प्रमुख शख्सियत की मौजूदगी में रखा जाएगा। 

 

गौरतलब है कि घग्गर दरिया पर लालडू़ व बनूड़ के गांवों के इधर उधर आने जाने के लिए लोगों द्वारा आपस में पैसे इकट्ठे कर अर्जी तौर पर लकड़ी का पुल बनाया गया है। हर साल बारिश में यह अर्जी पुल बह जाता है। इसके बाद लोग फिर पैसे इक्कठे किए जाते हैं व अपनी सहुलियत के लिए लकड़ी का पुल बनाया जाता है। इस लकड़ी के पुल से लोग पैदल व दो पहिया वाहनों के साथ आते जाते हैं। 

 

इस संबंध में इलाका निवासियों ने अनेक बार समय-समय की सरकारों के आगे यहां पक्का पुल बनाए जाने की गुहार लगाई लेकिन किसी सरकार ने ध्यान नहीं दिया। पिछले एक साल से इलाका निवासियों ने बाबा कुलजीत सिंह ढडोंली वालों के साथ संपर्क किया, जिन्होंने लोगों की मांग व समस्या को देखते हुए यहां पुल बनने का बीड़ा उठाया। 

 

बता दें कि इससे पहले बाबा कुलजीत सिंह कई नदियों की सफाई और पुल का निर्माण करवाया हैं। उल्लेखनीय है कि डेराबस्सी के गांव अमलाला तथा बनूड़ के गांव कराला के बीच में स्थित घगघर नदी पर मीरां जी बुल्लेशाह डेरे के मुख्य सेवादार (घड़ाम वाले बाबे) द्वारा लोगों की सहायता से पक्का पुल बनवाया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News