रद्द हुआ प्लॉट दिलाने के नाम पर 40 लाख की ठगी, दंपति गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 04:03 PM (IST)

मोहाली  (कुलदीप ): खुद को पुडा कर्मी बता एक महिला तथा उसके पति ने एक जानकार महिला को पुडा/ग्माडा से रद्द हुआ प्लॉट कम दाम पर दिलाने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी की। पुलिस ने ठगी करने के आरोपों में महिला परमजीत कौर तथा उसके पति हरविंद्र सिंह निवासी गांव बख्शीवाला (राजपुरा) जिला पटियाला के खिलाफ केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।आज उन्हें ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

 

मटौर थाने में केस दर्ज
हम ने उक्त ठगी के संबंध में परमजीत कौर तथा उसके पति हरविंद्र सिंह निवासी गांव बख्शीवाला, जिला पटियाला के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 419, 420, 406, 465, 468 तथा 120बी तहत केस दर्ज कर लिया है। दोनों पति पत्नी को आज गिरफ्तार कर लिया गया तथा ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। दोनों को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।-राम दर्शन,सब-इंस्पैक्टर, पुलिस स्टेशन मटौर।

 

सैक्टर-70 में दिलाना था पुड्डा से रद्द हुआ प्लॉट
पुलिस को दी शिकायत में जगदीप कौर निवासी गांव छज्जूमाजरा कालोनी (खरड़) ने बताया कि कुछ समय पहले वह अपने परिवार सहित मोहाली के फेज-7 स्थित एक मकान में किराएदार के तौर पर रहती थी। उसकी जान पहचान उक्त परमजीत कौर तथा उसके पति हरविंद्र सिंह के साथ हुई। परमजीत कौर खुद को पुडा की कर्मचारी बता रही थी जिस ने उसे बताया कि वह पुडा के प्रकियोरमैंट विंग में तैनात है। 

 

उसने शिकायतकर्ता को यकीन दिलाया कि पुडा द्वारा अलॉट किए गए जिन प्लॉटों की किश्तें अलाटी द्वारा नहीं भरी जाती, उन प्लॉटों को रद्द करके पुडा अपने कर्मियों को आधे रेट में ही दे देता है। उस कर्मचारी बताने वाली महिला ने शिकायतकर्ता को सैक्टर 70 में एक प्लॉट बताया जिसकी कीमत 80 लाख रुपए बताई गई तथा कहा कि उसे यह प्लॉट सिर्फ 40 लाख रुपए में दिलवा सकती है। विश्वास में ले कर दोनों पति पत्नी ने शिकायतर्का से 40 लाख रुपए ले लिये।

 

लाखों रुपए लेकर नहीं करवाई रजिस्टरी
शिकायतकर्ता ने बताया कि जब पूरे 40 लाख रुपए देने के बाद प्लॉट की रजिस्टरी नहीं करवाई गई और दोनों पति पत्नी उसे मिलने से भी कतराने लग पड़े। इसी दौरान उसने ग्माडा आफिस में जाकर पता किया तो पता चला कि प्रकियोरमैंट विंग में तो इस नाम की कोई महिला ही काम नहीं करती है। शिकायतकर्ता को यकीन हो गया कि उसके साथ ठगी हो गई है जिस दौरान उसने पुलिस को शिकायत दे दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News