पांच नए सदस्य कल ज्वाइन करेंगे सीनेट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 12:46 PM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी की वीरवार को होने वाली सीनेट मीटिंग को नए पांच सीनेट सदस्य भी ज्वाइन करेंगे। क्योंकि पी.यू. के चांसलर व देश के उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू की ओर से जिन पांच नए सदस्यों का चयन किया गया है। उन सदस्यों के पास उनके चुनाव का नोटिफिकेशन पहुंच गया है। 

 

इन सदस्यों में वाणिज्य एवं उद्योग केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश कैंथ, प्रो. राजेंद्र भंडारी, प्रो. राजकुमार भाटिया, अनिलेश महाजन और अमिता ऋषि शामिल हैं। ये सदस्य 31 अक्तबूर 2020 तक सीनेट के सदस्य बने रहेंगे। 

 

हाल ही में सीनेटर डॉ. डी.वी.एस. जैन, जस्टिस (सेवानिवृत) हरबंस लाल, डी.ए.वी. मैनेजिंग कमेटी की मुखिया पूनम सूरी, डी.यू. के पूर्व वी.सी. प्रो. दीपक पेंटल, एम्स के डॉ. एस.के. शर्मा जो सीनेट के नोमिनेट सदस्य से थे, उन्हें सीनेट की बैठक न ज्वाइन करने पर उनकी सदस्या रद्द कर दी गई थी।  इसके साथ ही गत 17 अगस्त को नए सीनेट सदस्यों को मनोनीत भी कर दिया गया था। बता दें कि सीनेट के चुनाव 2020 में होने तय हैं।  

 

26 पदों को भरने का एजैंडा सीनेट से पहले ही हो गया विदड्रॉल
पी.यू. की 22 अगस्त को होने वाली की सीनेट की बैठक से पहले ही प्रोफेसरों की 26 पदों को भरने का एजैंडा विद्ड्रॉल कर लिया गया है। अब सीनेट की बैठक में डी.एस.डब्ल्यू. प्रो. एम्युनल नाहर और डी.एस.डब्ल्यू. (वूमैन) प्रो. नीना कप्लाश की एक्सटैंशन के मुद्दे पर बहस हो सकती है। 

 

पहले चर्चा थी कि 26 पोस्टो को जब सिंडीकेट की बैठक में इस मुद्दे को विद्ड्रॉल कर दोबारा से खाली शिक्षकों के  पदों को भरने के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा, तो इस मुद्दे को सीनेट में क्यों लाया जा रहा है। बहराल पी.यू. प्रबंधन ने इस मुद्दे को विद्ड्राल कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News